होम / कांग्रेस की इस रणनीति से डूब जाएगी बसपा! बढ़ी मायावती की चिंता

कांग्रेस की इस रणनीति से डूब जाएगी बसपा! बढ़ी मायावती की चिंता

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 6, 2024, 6:47 pm IST

MAYAWATI

India News UP(इंडिया न्यूज़) UP Politics: कांग्रेस जिस तरह से आरक्षण व संविधान के मुद्दे पर आगे बढ़कर बोल रही है जिससे बड़ी संख्या में दलित मतदाताओं ने कांग्रेस की ओर अपना रुख कर लिया है। वहीं, कांग्रेस की इस रणनीति को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती सावधान अब हो गई है।

मायावती ने नेताओं को दी चेतावनी

जानकारी के मुताबिक, इस लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी के लिए एक बड़ा ख़तरा बनकर सामने आयी है। वहीं, कांग्रेस जिस तरह से आरक्षण व संविधान के मुद्दे पर आगे बढ़ चढ़ कर बोल रही है जिससे एक बड़ी संख्या में दलित मतदाताओं ने कांग्रेस की ओर अपना रुख कर लिया है। कांग्रेस की इस रणनीति को लेकर मायावती अब काफी सावधान हो चुकी है और वहीं अब अपने पुराने जनाधार को बचाने में लग गई है ताकि पार्टी फिर से एक बार मजबूत होकर खड़ी हो सके।

गाय की हत्या को लेकर CM Yogi ने दिया बड़ा बयान, जानें उन्होंने क्या कहा..

बहरहाल, लोकसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस संविधान,आरक्षण से लेकर जातीय जनगणना के मुद्दे पर काफी खुलकर बोल रही है जिसकी वजह से कई सारे बसपा नेताओं का कांग्रेस की ओर आकर्षण बढ़ता जा रहा है। वहीं, अब बसपा सुप्रीमो मायावती इस ख़तरे को भांप चुकी है। तो वहीं, हाल ही में मायावती ने बसपा के उन नेताओं को कड़ी चेतावनी दी जो क्रीमी लेयर व कोटे में कोटे के मुद्दे को लेकर कांग्रेस की विचारधारा का काफी समर्थन करते दिखाई दे रहे हैं।

दलितों ने फिर किया कांग्रेस की ओर रुख़

तो वहीं, बीते दिनों चित्रकूट और बस्ती में बसपा नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। जिसकी वजह से बसपा को काफी नुक़सान झेलना पड़ा। वहीं, सुप्रीमो मायावती जानती है कि बसपा का अब दोबारा सत्ता में आने की संभावना ख़त्म हो सकती है। एक वक्त था जब दलित वोटबैंक पर कांग्रेस का एकछत्र राज हुआ करता था।

मगर बसपा के आने के बाद काफी संख्या में दलित मतदाता एकजुट हो गए और कांग्रेस की इन दलित मतदाता पर पकड़ कमजोर होती चली गई, जिसका असर भी दिखा, प्रदेश में कांग्रेस लगातार कमजोर होती चली गई। मगर हाल में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर बाजी पलट दी है। तो वहीं, दलितों ने इस बार फिर बड़ी संख्या में कांग्रेस की ओर अपना रुख़ किया है , जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने 6 लोकसभा सीटें जीत गई है।

प्लेन है या ट्रैन! हजारों फीट ऊपर बादलों में खराब हुआ हवाईजहाज का AC, वीडियो वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT