होम / UP Weather: धनतेरस से पहले यूपी में बारिश की एंट्री! इन जिलों में मचाएगी आफत

UP Weather: धनतेरस से पहले यूपी में बारिश की एंट्री! इन जिलों में मचाएगी आफत

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 27, 2024, 9:24 am IST
ADVERTISEMENT
UP Weather: धनतेरस से पहले यूपी में बारिश की एंट्री! इन जिलों में मचाएगी आफत

UP Weather

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम में बदलाव का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में हल्की ठंड का अनुभव हो रहा है, दिन में तेज धूप के कारण गर्मी महसूस रह रही है, जबकि रात के समय तापमान में गिरावट के कारण हल्की ठंड महसूस होती है।

इन जिलों में बारिश के आसार 

मौसम विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आगामी दिनों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार, रविवार और सोमवार को पूर्वी यूपी के जिलों जैसे प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, मऊ, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी और देवरिया में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

फिलीपींस में प्रलयकारी तूफान के बाद भीषण बाढ़ और भूस्खलन ने बरपाया कहर, अब तक 130 लोगों की मौत, लाखों हुए प्रभावित

दीवाली पर साफ रहेगा प्रदेश का मौसम 

इसके बाद, 28 अक्टूबर के बाद, धनतेरस और दीवाली तक प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। 29 से 31 अक्टूबर और नवंबर की शुरुआत में भी पूरे यूपी में मौसम शुष्क ही रहेगा। वर्तमान में, प्रदेश के विभिन्न शहरों में न्यूनतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है, जिसमें मेरठ का तापमान 16℃, नजीबाबाद 17.4℃, इटावा 17.6℃, गाजीपुर 19℃, झांसी 19.1℃, और लखनऊ में 21.6℃ है।

Himachal Weather: दिवाली के दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल? बारिश होगी या नहीं; जानें पूरी अपडेट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT