होम / Uttar Pradesh: मै तो फकीर आदमी हूं मेरे यहां आपको क्या मिलेगा, आयकर अधिकारी से बोले आजम खान

Uttar Pradesh: मै तो फकीर आदमी हूं मेरे यहां आपको क्या मिलेगा, आयकर अधिकारी से बोले आजम खान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 14, 2023, 12:29 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Uttar Pradesh: आज का दिन सपा नेता आजम खान के लिए बहुत भारी रही। जहां लगभग आजम खान के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। वहीं सबसे ज्यादा चर्चा इस बात पर हो रही है जब सपा नेता आजम खान के घर आयकर के अधिकारी पहुंचे और उन्हें अपना परिचय दिया तो आजम खान ने कहा कि, मैं तो फकीर आदमी हूं, मेरे यहां आपको क्या मिलेगा। पूरी दुनिया में मेरा सिर्फ एक बैंक खाता है। मैंने चंदा मांगकर यूनिवर्सिटी बनाई है। बच्चों के हाथ में कलम देने का काम किया है।

कार्रवाई के दौरान बिगड़ी तबीयत

आयकर विभाग के कार्रवाई के दौरान बातें तब तेज हो गई जब आजम की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्होने आयकर विभाग के अधिकारियों से कहा कि, वे आराम करने जा रहे हैं उनको जो भी जांच करना हैं वो कर लें। वहीं खबर ये भी सामने आ रही है कि, तजीन की तबीयत भी पहले से खराब चल रही है। आजम के आराम करने चले जाने की वजह से जांच तेजी से नहीं हुई।

बैंक खातों में मिली थी गड़बड़ियां

आयकर विभाग के द्वारा की जा रही जांच में कई सारी बातें सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार छह माह पूर्व आयकर विभाग ने आजम, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के चुनावी हलफनामों की फिर से जांच शुरू की थी। जहां सपा नेता आजम खान और उनके बेटे द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आय संबंधित हलफनामों में कई सारी गड़बड़ियां मिलने की खबर सामने आई थीं। वहीं तंजीन के बैंक खातों में भी तमाम गड़बड़ियां जांच में सामने आईं थीं। बैंक खातों से तमाम संदिग्ध लेन-देन का पता चला था। जिसके बाद आयकर विभाग और ईडी करीब तीन साल से आजम, उनके परिजनों और जौहर ट्रस्ट की गहनता से पड़ताल कर रहे हैं।

जानिए जांच का स्तर

जारी जानकारी के अनुसार बता दें कि, सपा नेता के कई जगहों पर आयकर विभाग द्वारा छापा मारा गया। जिसमें लखनऊ में आयकर की टीम ने गोलागंज स्थित एक मकान पर छापा मारा। यह मकान आजम के अधिवक्ता का बताया जा रहा है। इसी तरह विदिशा में सपा के पूर्व सांसद मुनव्वर सलीम के घर पर यूपी व एमपी पुलिस की मौजूदगी में कार्रवाई हुई। मुनव्वर सलीम का चार साल पहले निधन हो चुका है। उनके बेटे व परिवार के अन्य सदस्य इस घर में रहते हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के चुनाव के लिए कानपुर में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, योगी आदितयनाथ होंगे शामिल-Indianews
इस समय फ्लोर पर आएगी रणवीर-कियारा की Don 3, लोकेशन के लिए UK पहुंचे फरहान अख्तर -Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा कब होगी साफ, जानें आज का AQI लेवल- indianews
Petrol Diesel Price: शनिवार को बदला पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें देश भर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
ADVERTISEMENT