होम / Aparna Yadav: मान गयी अपर्णा! कल राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष पद का संभालेंगी कार्यभार

Aparna Yadav: मान गयी अपर्णा! कल राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष पद का संभालेंगी कार्यभार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 10, 2024, 11:03 pm IST

Aparna Yadav: अपर्णा यादव

India News UP(इंडिया न्यूज)Aparna Yadav: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगी। अपर्णा यादव को पिछले सप्ताह राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था, लेकिन उन्होंने अब तक कार्यभार नहीं संभाला है।

हालांकि, अपर्णा के करीबी सूत्रों ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह बुधवार सुबह आयोग के उपाध्यक्ष का औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लेंगी। अपर्णा ने सोमवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, जिससे समाजवादी पार्टी में शामिल होने की अफवाहों पर विराम लग गया।

ACB Action in Udaipur: उदयपुर में एसीबी का बड़ा एक्शन, वाणिज्य कर विभाग का अधिकारी 8 लाख रुपए घूस लेते अरेस्ट

अपर्णा यादव को योगी सरकार ने दी है ये जिम्मेदारी

प्रमुख सचिव लीना जौहरी द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पिछले सप्ताह बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया था और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि या राज्य सरकार के अगले निर्णय तक उपाध्यक्ष बनाया गया था।

सपा में वापसी के लग रहे थे कयास

बता दें, अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। तब कयास लगाए जा रहे थे कि वह विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। तमाम कयासों के बीच उन्होंने लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा। ढाई साल तक उनके पास पार्टी की तरफ से कोई जिम्मेदारी नहीं थी। उन्हें पहली बार कोई पद देते हुए भाजपा सरकार ने अपर्णा यादव को राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया था। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हुई थी और भाजपा के इस फैसले को अपर्णा यादव के कद के अनुरूप नहीं बताया गया था।

कयास लगाए जा रहे थे कि उपाध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति से वह नाखुश हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे थे कि वह सपा में शामिल हो सकती हैं।

ACB Action in Udaipur: उदयपुर में एसीबी का बड़ा एक्शन, वाणिज्य कर विभाग का अधिकारी 8 लाख रुपए घूस लेते अरेस्ट

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT