होम / Pm Modi Pithoragarh Visit: पीएम मोदी आज पिथौरागढ़ को देंगे सौगात, करोड़ो की विकास योजानाओं का करेंगे शिलान्यास

Pm Modi Pithoragarh Visit: पीएम मोदी आज पिथौरागढ़ को देंगे सौगात, करोड़ो की विकास योजानाओं का करेंगे शिलान्यास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 12, 2023, 6:11 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Pm Modi Pithoragarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पिथौरागढ़ के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी पिथौरागढ़ को करोड़ों की विकास योजनाओं का सौगात देने वाले है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, बागेश्वर से कनालीछीना तक नेशनल हाईवे डबल लेन बनाया जाएगा। इसके अलावा सोमेश्वर में 100 बेड का उपजिला अस्पताल और चंपावत में 50 बेड का अस्पताल बनेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी सब्जी और फल उत्पादन के लिए पॉली हाउस योजना और सेब बगीचे बनाने के लिए प्रोत्साहन योजना का शुभारंभ भी करने वाले है।

4200 करोड़ की योजनाओं का सौगात

(Pm Modi Pithoragarh Visit)

पीएम कार्यालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बता दें कि, बृहस्पतिवार को मोदी पिथौरागढ़ में जनसभा करने के साथ कुमाऊं क्षेत्र के विकास के लिए 4200 करोड़ की विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ ही टनकपुर से घाट तक भूस्खलन क्षेत्रों के ट्रीटमेंट कार्य, एसडीआरएफ में फायर सेफ्टी इंफ्रास्ट्रेक्चर और रेस्क्यू उपकरणों का विस्तारीकरण, 20 मॉडल कॉलेज, 15 हॉस्टल और कंप्यूटर लैब, हल्द्वानी स्टेडियम में हॉकी मैदान, मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम, पिथौरागढ़ के हाट कालिका गंगोलीहाट, नैनीताल के नैना देवी मंदिर के अवस्थापना विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा कौसानी-बागेश्वर सड़क, धारी-डोबा-गिरिछीना सड़क, अल्मोड़ा-पनार, टनकपुर-घाट सड़क का लोकार्पण करने वाले है।

15 पुलों का लोकार्पण

वहीं जानकारी के अनुसार बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएमजीएसवाई के तहत निर्मित सड़कों और पुलों का लोकार्पण भी करने वाले है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए यूआरआरडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्मेद्र सिंह ने बताया कि, पिथौरागढ़ में पीएम मोदी पीएमजीएसवाई स्टेज टू के तहत 514.71 किमी लंबाई की 70 सड़कों का लोकार्पण करेंगे। बता दें कि, इन सड़कों का निर्माण 282.65 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इसके अलावा 32.17 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 15 पुलों का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री करेंगे। उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर 2021 को इन सड़कों और पुलों का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही अपनी उत्तराखंड यात्रा के दौरान किया था।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bomb Threat In Air India Flight: एयर इंडिया की दिल्ली-वडोदरा फ्लाइट में बम की अफवाह से मचा अफरा-तफरी, प्लेन को करवाया गया खाली-Indianews
तमिल के बाद हिंदी में रिलीज होगी Aranmanai 4, काम देख एक्ट्रेस के दीवाने हुए फैंस
Chat GPT-4 के फीचर्स को लेकर लगातार खड़े हो रहे सवाल! ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने दी ये सफाई-Indianews
इम्पॉसिबल काम को भी चुटकियों में कर लेते हैं Shahrukh, फराह ने इंटरव्यू में शेयर किया अनसुना किस्सा – Indianews
Arvind Kejriwal: एक बार फिर बढ़ सकती है केजरीवाल की मुश्किलें, इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची ईडी-Indianews
Pakistan: भारत चांद पर उतरा जबकि.., पाकिस्तानी सांसद ने की भारत की जमकर तारीफ-Indianews
Lekha Washington ने Imran के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, देखें -Indianews
ADVERTISEMENT