होम / Uttarakhand Tunnel Collapse: देश में दिवाली का त्योहार, उत्तराखंड पर गिरा मुसीबत का पहाड़, सुरंग धंसने फंसे 30 मजदूर, रेस्क्यू जारी

Uttarakhand Tunnel Collapse: देश में दिवाली का त्योहार, उत्तराखंड पर गिरा मुसीबत का पहाड़, सुरंग धंसने फंसे 30 मजदूर, रेस्क्यू जारी

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 12, 2023, 3:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Uttarakhand Tunnel Collapse: देश में दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड पर मुसीबत का पहाड़ गिरा है। मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी में बंद टनल के अंदर 30 से 35 मजूर फंस गए है। जिन्हें बचाने के लिए एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मजदूरों को बचाने के लिए उत्तरकाशी एसपी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। जिनकी नागरानी में रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

  • उत्तरकाशी में बंद टनल के अंदर 30 से 35 मजूर फंस
  • एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

35 मजदूर फंस हुए

बता दें कि यह घटना उत्तरकाशी के सिलक्यार पोल गांव बड़कोट में नवनिर्मित टनल का बताया जा रहा है। जिसमें निर्माण कार्य के दौरान टनल धंस गया। जिसके कारण उसके अंदर काम कर रहे लगभग 35 मजदूर फंस गएं। मजदूरों को बचाने के लिए सुबह से बचाव कार्य जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक टनल में फंसे मजदूर सुरक्षित हैं। इन्हें बचान के लिए राज्य आपदा प्रबंधन टीम एसडीआरएफ और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन टीम एनडीआरएफ तेजी से काम कर रही है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जल्द हीं इन्हे बाहर निकाल लिया जाएगा।

पहले भी घटी थी एक ऐसी घटना

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना शनिवार देर रात की है। हालांकि घटना की जानकारी लेट मिलने के कारण बचाव कार्य में भी थोड़ी देरी हुई। वहीं रात में लगभग 174 मजदूरों की एंट्री बताई जा रही है। बता दें कि उत्तराखंड में टनल में फंसने की यह कोई पहली घटना नहीं बल्कि इससे पहले भी एक ऐसी घटना हो चुकी है। जिसमें टनल में फंसकर 20 मजदूरों की जान चली गई थी।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

London Tube Station: लंदन ट्यूब स्टेशन तलवार लिए व्यक्ति नें मचाया उत्पात, कई लोग घायल
तिहाड़ में चल रही केजरीवाल की हत्या की साजिश, ऐसे आरोपों पर क्या बोले शाह?
Priyanka Chopra ने आज का शूटिंग शेड्यूल किया शेयर, बेटी मालती को मां के पास छोड़ सेट पर लौटीं एक्ट्रेस -Indianews
Raghav Chadha: केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से कहां गायब हैं राघव चड्डा? सौरभ भारद्वाज ने किया बड़ा खुलासा
Vitamin B12 Deficiency: विटामिन बी12 की कमी के होते है ये लक्षण, नहीं करे नज़रअंदाज़- Indianews
Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस का किया घेराव-Indianews
Shah Rukh Khan ने Rishabh Pant की बेटे आर्यन से की तुलना, कार दुर्घटना के बाद क्रिकेटर की वापसी पर जताई खुशी -Indianews
ADVERTISEMENT