होम / Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस का किया घेराव-Indianews

Lok Sabha Election: महाराष्ट्र में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस का किया घेराव-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 30, 2024, 2:13 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में गर्माहट है। इसी बीच तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के माढा में विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। जानकारी के लिए बता दें कि, रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बताया कि भाजपा-एनडीए सरकार महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए काम कर रही है। पीएम मोदी ने इस रैली में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस के 60 वर्षों के कार्यकाल की तुलना अपने दस वर्षों के कार्यकाल से की। इसके अलावा सिंचाई परियोजना को लेकर भी उन्होंने कांग्रेस को घेरा।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

पीएम मोदी ने कहा, “बीते 10 साल में आपने जब से मुझे काम दिया है, मैंने अपने शरीर का कण-कण और समय का पल-पल आपकी सेवा में लगाया है। आज देश के लोग, महाराष्ट्र के लोग, मोदी सरकार के 10 साल और कांग्रेस सरकार के 60 साल में अंतर देख रहे हैं। कांग्रेस 60 वर्षों में जो नहीं कर पाई, आपके इस सेवक ने 10 साल में करके दिखाया है। पीएम मोदी ने इस रैली में सिंचाई परियोजना को लेकर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा, “2014 में सरकार बनने के बाद, मैंने पूरी शक्ति सिंचाई परियोजनाओं पर लगा दी। कांग्रेस की लटकाई 100 परियोजनाओं में से 63 हमने पूरी की हैं। हर खेत में, हर घर तक पानी पहुंचाना मेरे जीवन का बहुत बड़ा मिशन है।”

कांग्रेस पर हमला

इसके साथ ही जानकारी देते हुएविदर्भ हो या मराठवाड़ा, बूंद बूंद पानी के लिए तरसाने का ये पाप वर्षों से होता रहा है। कांग्रेस को देश ने 60 साल तक राज करने का मौका दिया। इन 60 वर्षों में दुनिया के अनेक देश पूरी तरह से बदल गए, लेकिन कांग्रेस किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंचा पाई। 2014 में करीब 100 सिंचाई परियोजनाएं ऐसी थीं, जो कई दशकों से लटकी पड़ी थीं, इसमें से 26 परियोजनाएं महाराष्ट्र से थीं। सोचिए, कितना बड़ा धोखा कांग्रेस ने महाराष्ट्र को दिया है।

ये भी पढ़े:-  Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews

गन्ने को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री ने कहा, “मोदी, देश की पूरी ग्रामीण व्यवस्था में सहकारिता के दायरे को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए 2019 में जब आपने फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई, तो हमने पहली बार सहकारिता के लिए अलग मंत्रालय बनाया। 10 साल पहले, जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री थे। जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का एफआरपी करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का एफआरपी करीब 350 रुपये है।

मिली जानकारी के लिए बता दें कि, रैली में पीएम मोदी ने देश की नारी शक्ति के योगदानों की सराहना की। उन्होंने बताया कि विकसित भारत बनाने में देश की नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है। बीते दस वर्षों में हमारे प्रयासों से एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बनी हैं। पीएम मोदी ने गारंटी देते हुए कहा, “मैं 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रणबीर कपूर की Ramayana का बदला जाएगा टाइटल! मेकर्स ने इस वजह से उठाया यह बड़ा कदम -Indianews
Salman Khan ने लोगों से लोकसभा चुनावों में अपना वोट डालने की अपील, नोट शेयर कर लिखी यह बात -Indianews
Swati Maliwal: क्या स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी मामले को राजनीतिक वजहों से तूल दिया जा रहा है?, जानें जनता की राय-Indianews
Kareena Kapoor Khan ने सैफ-तैमूर और जेह संग मई डंप से तस्वीरें की शेयर, देखें फोटोज -Indianews
Cannes 2024: TMKOC की Deepti Sadhwani ने रेड कार्पेट पर कृति सेनन का लुक किया कॉपी, देखें तस्वीर -Indianews
Mr & Mrs Mahi: जान्हवी कपूर-राजकुमार राव का मजेदार वीडियो आया सामने, नूडल्स और पुचका खाते आए नजर -Indianews
Hajipur Lok Sabha Seat: देवताओं के नामों का दिलचस्प राजनीतिक संग्राम, जानिए हाजीपुर सीट किसका रहा गढ़- Indianews
ADVERTISEMENT