होम / Bird-Snake Fight: बच्चे को सांप से बचाने के लिए चिड़िया ने किया कुछ ऐसा, देखकर रह जाएंगे दंग

Bird-Snake Fight: बच्चे को सांप से बचाने के लिए चिड़िया ने किया कुछ ऐसा, देखकर रह जाएंगे दंग

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 16, 2024, 6:10 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Bird-Snake Fight: मां से बड़ा कोई नहीं, ये सिर्फ कहावत नहीं- हकीकत है। एक मां अपने बच्चों के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। मुश्किल चाहे कितनी भी बड़ी हो उसका सामना किया जा सकता है।

मां से बड़ा कोई नहीं, ये सिर्फ कहावत नहीं- हकीकत है। एक मां अपने बच्चों के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। कठिनाई चाहे कितनी भी बड़ी हो, उसका सामना किया जा सकता है। वह अपनी जान जोखिम में डालती है, लेकिन बच्चों को खरोंच नहीं आने देती। ऐसा सिर्फ इंसानों के साथ ही नहीं होता। यही बात पशु-पक्षियों के साथ भी होती है।

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं। इस बार शेयर किया गया वीडियो और भी शानदार है। एक जहरीला साँप चिड़िया के घोंसले में घुस रहा था। माँ ने सोचा कि यह बच्चों को खा जायेगा। फिर ऐसा हुआ कि उसने संघर्ष किया और सांप को नीचे खींच लिया। हालाँकि, इस संघर्ष में उनकी जान चली गई।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर स्टीव ब्रासेल नाम के शख्स ने शेयर किया है। आप देख सकते हैं कि एक पेड़ पर एक पक्षी ने घोंसला बना रखा है। उसके बच्चे अंदर हैं। लेकिन इसी बीच एक जहरीला सांप आता है और उसके घोंसले में घुसने लगता है। तभी पक्षी माता की नजर उस पर पड़ती है। उसे लगता है कि उसके बच्चे ख़तरे में हैं। वह तुरंत सांप को रोकने की कोशिश करता है। उसे अंदर जाने से रोकता है। इसे अपनी चोंच से बार-बार खींचता है। वह जानती है कि सांप बहुत जहरीले होते हैं और उसके बच्चों को मार सकते हैं। इसीलिए वह कोई कसर नहीं छोड़तीं। आख़िरकार वह सांप को खींचकर नीचे गिरा देता है।

मरते दम तक किया संघर्घ

चिड़िया इस खतरनाक सांप से बच्चों को तो बचा लेती है, लेकिन खुद को सांप की पकड़ से छुड़ा नहीं पाती है। सांप उसे पकड़ लेता है और तब तक नहीं छोड़ता जब तक वह मर न जाए। इससे पहले दोनों के बीच काफी संघर्ष होता है, लेकिन अंत में पक्षी को अपनी जान गंवानी पड़ती है। इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को खूब लाइक्स मिल रहे हैं। इसे लाखों बार देखा जा चुका है और हजारों लोगों की टिप्पणियां मिली हैं। कुछ समय पहले भी एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया गया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

यह भी पढेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Board 12th Result: हरियाणा बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, ऐसे कर सकते हैं चेक -India News
AC की हवा में हमेशा रहने वाले हो जाएं सावधान, ये बड़े रोग का हो सकता है खतरा-Indianews
Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज गणेश जी का मिलेगा आशिर्वाद, जानिए क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे-indianews
Lok Sabha Election: पहले चरण में 66.14%, दूसरे चरण में 66.71% वोटिंग, चुनाव आयोग ने फाइनल डेटा किया जारी- Indianews
Pro-Palestinian Protests: अमेरिकी परिसरों में प्रदर्शनकारी छात्र हुए शांत, बढ़ती अशांति के कारण लिया फैसला -India News
Haldi ke Fayde: किडनी मरीजों को हल्दी खाना पड़ सकता है भारी, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
ADVERTISEMENT