होम / Indigo: विमानों में भोजन को लेकर लगाए इनफ्लुएंसर ने लगाए गंभीर आरोप, इंडिगो ने दिया जवाब-Indianews

Indigo: विमानों में भोजन को लेकर लगाए इनफ्लुएंसर ने लगाए गंभीर आरोप, इंडिगो ने दिया जवाब-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 18, 2024, 5:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Indigo: फूड फ़ार्मर के नाम से विख्यात नाम रेवंत हिमतसिंगका द्वारा एयरलाइन द्वारा विमान में परोसे जाने वाले भोजन के बारे में एक चौंकाने वाला वीडियो पोस्ट किया। जिसमें रेवंत ने आरोप लगाया कि, एयरलाइन द्वारा यात्रियों के परोसे जाने वाले पूर्व पैक भोजन में उच्च सोडियम होता है, जिसमे बाद एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने रेवंत के आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि “कुछ प्री-पैकेज्ड उत्पादों की तैयारी पारंपरिक भारतीय व्यंजनों के अनुसार की जाती है और नमक की मात्रा निर्धारित मानदंडों के भीतर है। जानकारी के लिए बता दें कि, रेवंत हिमतसिंगका के एक्स पर 88.8k और इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

फूड इनफ्लुएंसर रेवंत का दावा

रेवंत ने एक वीडियो पोस्ट कर लिखा कि, “इंडिगो एयरलाइंस में परोसे जाने वाले भोजन के बारे में चौंकाने वाला वीडियो! हममें से ज्यादातर लोग पहले से ही जानते हैं कि मैगी एक उच्च सोडियम खाद्य पदार्थ है! हममें से अधिकांश लोग यह नहीं जानते कि इंडिगो के मैजिक उपमा में मैगी की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक सोडियम है, इंडिगो के पोहा में मैगी की तुलना में 83 प्रतिशत अधिक सोडियम है, और दाल चावल में मैगी जितना ही सोडियम है। इसके अलावा, रेवंत ने नियमित रूप से अत्यधिक सोडियम के सेवन के खतरों को दोहराया क्योंकि इससे रक्तचाप में वृद्धि होती है। यह आगे चलकर उच्च रक्तचाप, हृदय संबंधी बीमारियों और किडनी की समस्याओं का कारण बन सकता है।

यात्रियों से किया आग्रह

इसके साथ ही फूड इनफ्लुएंसर ने यात्रियों से आग्रह करते हुए लिखा कि, “सिर्फ इसलिए कि ‘उपमा’, ‘पोहा’, ‘दाल चावल’ स्वस्थ लगते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे स्वस्थ हैं। हमेशा याद रखें कि सेहतमंद होने का दिखावा करने वाला जंक फूड, जंक फूड से भी ज्यादा खतरनाक है। भारतीय पहले से ही बहुत अधिक सोडियम का सेवन करते हैं और नियमित रूप से अतिरिक्त सोडियम का सेवन करने से हमारा रक्तचाप बढ़ जाता है और इसके परिणामस्वरूप उच्च रक्तचाप, हृदय संबंधी समस्याएं और गुर्दे की समस्याएं हो सकती हैं।

इंडिगो ने दिया जवाब

जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, इंडिगो ने बयान जारी कर कहा, “इंडिगो केवल सबसे प्रतिष्ठित विक्रेताओं से ताजा और प्री-पैकेज्ड भोजन परोसता है। इंडिगो की उड़ानों में परोसे जाने वाले सभी भोजन में एफएसएसएआई मानदंडों के अनुसार सामग्री और पोषण संबंधी जानकारी का विवरण होता है। यात्रियों के पास ताज़ा तैयार पूर्व-बुक किए गए भोजन में से चुनने या जहाज पर पहले से पैक किए गए खाद्य उत्पादों को खरीदने का विकल्प होता है।

कुछ प्री-पैकेज्ड उत्पादों की तैयारी पारंपरिक भारतीय व्यंजनों के अनुसार की जाती है और नमक की मात्रा निर्धारित मानदंडों के भीतर होती है। इसके साथ ही इंडिगो ने लिखा कि, “पैकेज पर छपी जानकारी यात्रियों के लिए उनके पोषण संबंधी सेवन का अनुमान लगाने और उनके विवेक के अनुसार उपभोग करने के लिए एक सलाह के रूप में कार्य करती है। इंडिगो ने कहा, हम अपने ग्राहकों को किफायती, समय पर और परेशानी मुक्त उड़ान अनुभव प्रदान करने के अपने मिशन में अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सभी फीडबैक का स्वागत करते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ADVERTISEMENT