होम / Viral News: लोग क्यों पसंद करते हैं…, CA ने IAS के सैलरी की तुलना अपने पेशे से की, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन- Indianews

Viral News: लोग क्यों पसंद करते हैं…, CA ने IAS के सैलरी की तुलना अपने पेशे से की, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 19, 2024, 6:45 pm IST

IndiaNews (इंडिया न्यूज), Viral News: एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) की एक पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है। अपने पोस्ट में, उन्होंने लिखा कि वह यह समझने में असफल हैं कि CA का वेतन ज्यादा होने के बावजूद लोग भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) को क्यों चुनते हैं। इस पोस्ट पर कई लोगों ने उनके विरोध किया तो वहीं कुछ ने उनके बात का समर्थन किया।

क्या किया है पोस्ट?

सीए चिराग चौहान ने लिखा कि एक आईएएस का औसत वेतन एक सीए का शुरुआती वेतन है। लोग आईएएस को क्यों पसंद करते हैं? उन्होंने एक आईएएस अधिकारी के सैलरी डिवीजन को दिखाते हुए एक तस्वीर भी शेयर की। पोस्ट दो दिन पहले शेयर किया गया था। ट्वीट किए जाने के बाद से इस शेयर को 7.5 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ती ही जा रही है। शेयर को करीब 2,400 लाइक्स मिले हैं। लोगों ने शेयर पर रिएक्ट करते हुए तरह-तरह के कमेंट पोस्ट किए है।

Vasuki Indicus: IIT रूड़की की बड़ी खोज, मगरमच्छ निकला दुनिया का सबसे बड़ा सांप-Indianews

वेतन तुलना पर एक्स यूजर्स ने क्या कहा?  

एक एक्स यूजर ने पोस्ट किया, क्या आपने कभी किसी आईएएस को किसी सीए को रिपोर्ट करते हुए सुना है? कभी!? जब तक कि सीए कोई वरिष्ठ सरकारी कर्मचारी या मंत्री न हो। दूसरे ने कहा, शक्ति और सम्मान पैसे से बड़ा है। तीसरे ने शेयर किया, आईएएस बनने के इच्छुक लोग पैसे से प्रेरित नहीं होते हैं, वे लोगों की सेवा करने की इच्छा से प्रेरित होते हैं।

Uttar Pradesh: रील के लिए स्टंट रिकॉर्ड कर रहा था शख्स, हुआ कुछ ऐसा कि जान से धोना पड़ा हाथ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT