होम / अगर खा लिया आपने इस जानवर का मांस, एक-दो नहीं 72 बीमारियों के हो जाएंगे शिकार

अगर खा लिया आपने इस जानवर का मांस, एक-दो नहीं 72 बीमारियों के हो जाएंगे शिकार

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 16, 2024, 9:39 am IST

Why Do Muslims Not Eat Pork

India News (इंडिया न्यूज़), Why Do Not Eat Pork: आज कल नॉनवेज खानों का एक चलन बन चुका है। लोग कई तरह के मांस को खाना पसंद करते हैं। नॉनवेज में चिकन कोरमा, मटन, कबाब और शी फूड, केकड़ा और ना जाने क्या-क्या लोग खाते हैं। कई बार डॉक्टर भी लोगों को पौष्टिक आहार के लिए सलाह देते हैं। लेकिन आज कल खाने के शौक ने लोगों के लिए सीमाएं ही खत्म कर दी हैं। लेकिन एक जानवर का मांस है जो भूल कर भी इंसान को नहीं खाना चाहिए।

सूअर का मांस खाना हानिकारक

इसके पीछे क्या वैज्ञानिक कारण- सूअर का मांस खाने से आपके शरीर में 72 तरह की बीमारियां हो सकती हैं। विज्ञान ने भी इस तथ्य की पुष्टि की है और इसे खाने से मना किया है। हैरान करने वाली बात यह है कि पवित्र कुरान ने करीब 1400 साल पहले ही इस बारे में बता दिया था।

दिमाग को नुकसान-  वैज्ञानिकों का यह भी कहना है कि इसमें टीनिया सोलियम नामक बैक्टीरिया होता है जो सीधे आपके दिमाग पर हमला करता है। इससे आपको मानसिक परेशानियाँ हो सकती हैं।

ये भी हैं नुकसानदायक- अगर यह बैक्टीरिया आपकी आँखों तक पहुँच जाता है तो आपकी आँखों की रोशनी जाने का खतरा रहता है। अगर यह आपके पेट में चला जाता है तो यह आपके पेट के लिए भी खतरनाक है।

सबसे घिनौना जानवर- सुअर सबसे घिनौना जानवर है जिसे अल्लाह ने सिर्फ सफाई के लिए बनाया है। सुअर मल खाकर जिंदा रहता है। जिन गांवों में शौचालय नहीं हैं, वहां लोग बाहर शौच करते हैं और सुअर उसे साफ करता है।

बेशर्मी भी एक वजह- जब सुअर अपनी मादा साथी के साथ संभोग करता है तो वह अपनी दूसरी साथी को भी सेक्स के लिए बुलाता है और सुअर ही ऐसा जानवर है जो ऐसा करता है। अमेरिका में हुए एक शोध में पता चला है कि सुअर खाने वालों में भी ये गुण देखने को मिलते हैं। वे शादी या पार्टी में अपनी पत्नी की जगह दूसरी महिला को रख लेते हैं और सेक्स करते हैं।

Earth Asteroid Collision: NASA का अलर्ट, आने वाला है ‘भूकंप-तूफान’? बस कुछ ही देर में धरती से टकराएगा 720 फीट का ऐस्टरॉइड – India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
इस अचूक उपाय को जो सिर्फ एक बार जिंदगी में करने की मेहनत ली कर, तो कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक!
Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात
NASA का ऐलान, आ रहा है पृथ्वी के करीब एक नया छोटा चंद्रमा? दो महीने के लिए नंगी आंखों से भी देख सकेगें मिनी मून
Doon Express News: दून एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश, असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर रखा लोहे का पोल
नहीं रूक रही हिजबुल्लाह की तबाही! इधर Hezbollah प्रमुख दे रहे थे Israel को कड़ी चेतावनी, उधर इजरायल ने कर दिया अपना काम
ADVERTISEMENT