होम / रूस- यूक्रेन जंग का हैरतअंगेज वीडियो : कीव में रूसी क्रूज मिसाइल को Anti Missile ने हवा में ही मार गिराया

रूस- यूक्रेन जंग का हैरतअंगेज वीडियो : कीव में रूसी क्रूज मिसाइल को Anti Missile ने हवा में ही मार गिराया

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 17, 2022, 9:41 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : आपको बता दें, रूस ने गुरुवार को एक बार फिर यूक्रेन के ऊर्जा सुविधाओं और एक विशाल राकेट बूस्टर फैक्ट्री पर मिसाइल हमला किया है। हमले में एक बैराज के तबाह होने से ऊर्जा, बुनियादी ढांचे, अपार्टमेंट की इमारतों और एक औद्योगिक स्थल को नुकसान पहुंचा। अधिकारियों ने कहा कि देशभर में ड्रोन और मिसाइल हमलों में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गये।

एंटी मिसाइल ने रूसी कैलिब्र क्रूज मिसाइल को मार गिराया गया

ज्ञात हो, सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी कैलिब्र क्रूज मिसाइल को एंटी मिसाइल द्वारा ध्वस्त किया। एक चश्मीद द्वारा रिकॅार्ड किए गए इस वीडियो में एक मिसाइल को घरों के ऊपर रूसी कैलिब्र क्रूज मिसाइल को उड़ते देखा जा सकता है, जिसे एंटी मिसाइल के द्वारा मार गिराया गया। जानकारी के अनुसार, एंटी मिसाइल द्वारा मार गिराए गए दो रूसी कैलिब्र क्रूज मिसाइल में किसी एक मिसाइल का यह फुटेज है।

रूस ने मंगलवार को भी यूक्रेन पर दागी थीं मिसाइलें

आपको बात दें , यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में गोलाबारी की खबरों और देश में बड़े पैमाने पर मिसाइल हमलों की आशंका के बीच पोलतावा, खार्कीवस, खमेल्नित्स्की और रिव्ने क्षेत्र के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से बम रोधी आश्रयों में रहने की अपील की है। जानकारी हो , रूस ने इससे पहले मंगलवार को यूक्रेन में कई मिसाइलें दागी थीं। उसने यूक्रेन के ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया था। बताया जा रहा है कि रूसी हमलों के दौरान एक मिसाइल पोलैंड की सीमा में भी जा गिरी थी और उसकी चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, रूस ने पोलैंड में मिसाइल हमला करने के आरोपों को खारिज किया है।

यूक्रेन ने रूस के हमले को बताया कायराना

ज्ञात हो, यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने बृहस्पतिवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में ऊर्जा प्रतिष्ठानों पर हमले को ‘हारे हुए कायर लोगों की बचकानी रणनीति’ बताया। उन्होंने लोगों से हवाई हमलों के सायरन को नजरअंदाज नहीं करने की अपील करते हुए कहा, ‘यूक्रेन पहले ही दुश्मन के बेहद कठोर हमलों का डटकर सामना कर चुका है। इन हमलों के ऐसे नतीजे नहीं निकले, जैसी रूस के कायरों को उम्मीद थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News
Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News
Deer Hunting Case: सलमान खान को बिश्ननोई समाज कर सकता है माफ, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रखी ये शर्त -India News
गिरफ्तार आरोपी ने बिश्नोई गैंग के 5 लोगों के बताए नाम, Salman Khan के घर पर फायरिंग में थे शामिल- Indianews
PM Modi Nomination: पीएम मोदी आज करेंगे वाराणसी से नामांकन दाखिल, कई राज्यों के सीएम समेत पहुंचेंगे ये VVIP -India News
Lok Sabha Election: खास पार्टी को वोट देने के लिए कर रहे थे प्रभावित, 2 मतदान अधिकारियों को गिरफ्तारी के आदेश- Indianews
Lok Sabha Elections: झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, जयंत सिन्हा के बेटे ने थामा है कांग्रेस का हाथ -India News
ADVERTISEMENT