होम / Russia Attack Syria: रूसी सेना ने यहां की बमों की बारिश, 34 लड़ाकों की मौत

Russia Attack Syria: रूसी सेना ने यहां की बमों की बारिश, 34 लड़ाकों की मौत

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : November 13, 2023, 4:01 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Syria Vs Russian : सीरियाई सेना ने इदलिब और अलेप्पो प्रांतों में सरकार के कब्जे वाले क्षेत्रों पर हमलों के लिए विद्रोहियों को दोषी ठहराया है। रूसी सेना ने सीरिया के इदलिब गवर्नरेट में चिह्नित ठिकानों पर हवाई हमले किए। इस हमले में अवैध सशस्त्र समूहों के 34 लड़ाके मारे गए हैं।

हमले में 60 लोग घायल हुए। हमले के जवाब में रूस ने कार्रवाई की और लड़ाकों को मार गिराया। रूस के इंटरफैक्स ने सीरिया के लिए रूसी केंद्र के उप प्रमुख का हवाला देते हुए रविवार (12 नवंबर) देर रात हमले की सूचना दी। एडमिरल कुलित ने कहा कि सशस्त्र समूहों ने 24 घंटों में सात बार सीरियाई सरकारी सैनिकों की चौकियों पर हमला किया है।

रूस और सीरिया उठा रहे फायदा

सीरियाई सेना ने हमलों के लिए विद्रोहियों को दोषी ठहराया है, वे इस्लामी जिहादी हैं और विद्रोहियों के कब्जे वाले नागरिक क्षेत्रों पर अंधाधुंध गोलाबारी से इनकार किया है। इस पर विपक्षी विद्रोही समूह का कहना है कि रूस और सीरिया दोनों फायदा उठा रहे हैं और उसके क्षेत्र पर हमले बढ़ा रहे हैं। रूस से प्रभावित क्षेत्र के 30 लाख से अधिक निवासी सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद का विरोध करते है।

सीरिया में गृह युद्ध

रूस लगातार सीरिया में विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाता रहा है। इसी साल जून में रूस ने पश्चिमी सीरिया पर हवाई हमला किया था। हमले में 10 लोगों की मौत हुई। रूस सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद का समर्थन करता है। 2011 में सीरिया में गृहयुद्ध छिड़ा था।

Also Read – Khalistan: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर उगला जहर, रच रहा यह साजिश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Astrazeneca: गंभीर साइड इफेक्ट्स के बाद कोविशील्ड को लिया गया वापस, जानें पूरा मामला-Indianews
Aryan Khan की सीरीज Stardom इस दिन होगी रिलीज, Ranveer से लेकर Bobby Deol का है अहम किरदार – Indianews
Haryana Crisis: निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद क्या करेगी बीजेपी? जानें विधानसभा का पूरा गणित-Indianews
Hyderabad Weather: हैदराबाद में भारी बारिश से इन क्षेत्रों में खड़ी हुई चुनौतियां, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी-Indianews
Lok Sabha Election: चौधरी को पाकिस्तान की चिंता करनी.., स्मृति ईरानी ने पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद को दिया करारा जवाब-Indianews
Ranveer ने इंस्टाग्राम से शादी की तस्वीर की रिमूव, रिश्ते में खटास की खबरें हुई तेज – Indianews
Manipur Violence: अमेरिका में बसे कुकी जनजातियों ने किया कांग्रेस ब्रीफिंग का आयोजन, मणिपुर को लेकर भारत सरकार को घेरा-Indianews
ADVERTISEMENT