होम / Dengue in Bengal: बंगाल में डेंगू ने बरपाया कहर, कांग्रेस सांसद ने बताया गवर्नमेंट स्पॉन्सर

Dengue in Bengal: बंगाल में डेंगू ने बरपाया कहर, कांग्रेस सांसद ने बताया गवर्नमेंट स्पॉन्सर

Shanu kumari • LAST UPDATED : September 26, 2023, 4:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dengue in Bengal: पश्चिम बंगाल में डेंगू का कहर जारी है। सोमवार को डेंगू से प्रभावित मरीजों की संख्या 38,181 पहुंच गई। वहीं नेशनल सेंटर फॉर वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल बंगाल देश का सबसे ज्यादा डेंगू प्रभावित राज्य रहा था। जिसके कारण करीब 30 लोगों की जान भी गई थी। वहीं इस साल एक बार फिर बदलते मौसम के कारण डेंगू बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल में बढ़ते डेंगू के लिए प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है।

  • बंगाल में डेंगू ने महामारी का रूप ले लिया
  • इसकी ज़िम्मेदार ममता सरकार

बंगाल के लोग भगवान भरोसे

उन्होंने कहा कि यह डेंगू ममता मेड डेंगू है, गवर्नमेंट स्पॉन्सर डेंगू है। बंगाल के लोग भगवान के भरोसे जी रहे हैं, हम कुछ नहीं कर सकते हैं। गांव के अस्पतालों में डेंगू से कई लोगों की मृत्यु हो रही है। बंगाल में डेंगू ने महामारी का रूप ले लिया। डेंगू से होने वाली मृत्यु के कारण को भी छुपाया जाता है। इसकी ज़िम्मेदारी ममता सरकार को लेनी होगी।

ECSC अधिकारी ने दी जानकारी

वहीं मच्छरों और उसके अंडों की रोकथाम के लिए कोलकाता नगर निगम और राज्य की आवश्यक वस्तु आपूर्ति निगम लिमिटेड (ECSC) के अधिकारियों ने मिलकर ड्रोन की मदद से दवाई का छिड़काव किया है। इस बात की जानकारी देते हुए ECSC के अधिकारी ने बताया, “मच्छरों की रोकथाम और बिमारियों से बचने के लिए हम यह छिड़काव करवा रहे हैं। यह हमारा 15 दिनों का प्रोजेक्ट है और यह रुटीन काम है। खतरनाक जगह जैसे जहां सांप, गंदा पानी है वहां हम ड्रोन की मदद लेते हैं।”

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT