होम / Kolkata: कोलकाता में डॉक्टर ने की हत्या, बाथरूम में मिला पत्नी का शव

Kolkata: कोलकाता में डॉक्टर ने की हत्या, बाथरूम में मिला पत्नी का शव

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 28, 2024, 12:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata: कोलकाता से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है, जो आपको हैरान कर देगी। पश्चिम बंगाल से ये खबर आ रही है। चलिए जानते हैं, क्या है पूरा मामला एक खबर में..

 बाथरूम में मिला पत्नी का शव

मंदिरा मित्रा, जिन पर चाकू से कई वार किए गए थे, बाथरूम में उनका शव मिला, जबकि उनके पति जदुनाथ मित्रा एक कुर्सी पर गिरे हुए पाए गए। बाद में पता चला कि उसने एसिड पी लिया है। जदुनाथ के शरीर पर भी कुछ चोटें थीं, जिससे साफ-साफ पता चल रहा था  कि किसी धारदार हथियार से खुद को पहुंचाई गई थीं। गंभीर हालत में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने कहा कि जोड़े के लिए यह सामान्य बात है कि वे अपनी घरेलू मदद के लिए सुबह 6 से 8 बजे के बीच अपने घर का दरवाजा खोलते हैं। इसी घरेलू नौकर ने जदुनाथ की खोज की थी। उसकी भयावह चीखों ने एक सफ़ाई कार्यकर्ता और बिधाननगर नगर निगम पार्षद को सतर्क कर दिया राजेश चिरिमार, मित्रा के अगले दरवाजे वाले पड़ोसी हैं जिन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए कहा कि, चिरिमार ने बिधाननगर पुलिस को सतर्क कर दिया, जो “जल्द ही” पहुंच गई। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक, यह सुबह 7.30 से 8 बजे के बीच की बात है। जदुनाथ के पास से पुलिस को दो नोट बरामद हुए।

हत्या के बाद मिले नोट्स 

पहले, बंगाली में, चार वाक्य लिखे थे जिनमें कहा गया था कि लेखक जदुनाथ ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी और फिर अपनी जान लेने का फैसला किया। दूसरा नोट, अंग्रेजी में, चार पेज लंबा था। इस नोट में कहा गया है कि उन्होंने “अपने जीवन में कई गलतियाँ की हैं”। दूसरे नोट में उल्लेख किया गया है कि जदुनाथ मित्रा, जिनकी उम्र 84 वर्ष है, ने हाल ही में एक कार बेची थी, लेकिन उसके कुछ दस्तावेज गुम हो गए थे, जिससे उन्हें बहुत परेशानी हुई थी और उनकी पत्नी मंदिरा और परिवार के एक सदस्य ने उन्हें डांटा था, नोट में कहा गया है। पुलिस ने कहा कि जदुनाथ ने अपनी कुछ संपत्ति 1 करोड़ रुपये में बेची थी और उसे भारी संपत्ति कर चुकाना पड़ा था। पुलिस ने कहा कि उसके और कुछ करीबी लोगों के बीच में कुछ विवाद चल रहा था, जिन्होंने उसे बेहतर खरीदार मिलने तक इंतजार करने की सलाह दी थी।

RR vs DC Playing 11: पहली जीत की तलाश में Delhi Capitals के सामने Rajasthan Royals की चुनौती, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

पुलिस ने की जानकारी साझा

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि खून से सना एक चाकू डाइनिंग टेबल पर और दूसरा चाकू टेबल के नीचे था। तीसरा धारदार हथियार जदुनाथ के पैरों के पास मिला। कागज टेबल के ऊपर रखी हुई मिली। कुछ पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मंगलवार शाम को पति-पत्नी को आपस बहस करते हुए सुना था, हालांकि अन्य लोगों ने इस पर विवाद किया। एक पुलिसकर्मी ने कहा, “हमें मकसद का पता लगाने के लिए परिवार से बात करने की ज़रूरत है।”

बिधाननगर के सीपी गौरव शर्मा ने कहा कि, “पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के सही समय और तरीके का पता लगाने में मदद मिलेगी।” अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने भी घटनास्थल का दौरा किया और हाई लेवल जांच का वादा किया। मित्रा के पड़ोसी, बीएमसी पार्षद राजेश चिरिमार ने कहा कि वह मंदिरा का शव ढूंढने वाले पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने उसका लाथ देखी और पुलिस को सूचना दी। उन्होंने यह भी कहा कि जदुनाथ के जीवित होने का एहसास होने पर उन्होंने “तुरंत” पुलिस को बुलाया।

वरुण गांधी ने भावुक मन से पीलीभीत की जनता को लिखा पत्र, कहा- यहां की धरती मेंरी कर्म भूमि

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.