होम / RR vs DC Playing 11: पहली जीत की तलाश में Delhi Capitals के सामने Rajasthan Royals की चुनौती, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

RR vs DC Playing 11: पहली जीत की तलाश में Delhi Capitals के सामने Rajasthan Royals की चुनौती, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

Babli • LAST UPDATED : March 28, 2024, 12:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), RR vs DC Playing 11:पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के साथ आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत करने वाली ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स की नजरे लगातार आज राजस्थान रॉयल से खिलाफ होने वाले मैच में जीत का खाता खोलने पर होगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाला है। हालाकी पिछले मैच में दिल्ली की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और उसे चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

  • दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
  • चौथे नंबर पर उतर सकते हैं रियान पराग

  • दिल्ली टीम में वापसी कर सकते हैं नॉर्त्जे

IPL 2024 Points Table: गुजरात टाइटन्स से बड़ी जीत के बाद CSK को मिला फायदा, प्वाइंटस् टेबल में टॉप पर पहुंची

दिल्ली के टीम पर भारी पड़ेंगे सैमसन 

बता दे की राजस्थान में लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराकर 17 सीजन की शुरुआत की थी। उसी मैच के दौरान राजस्थान के कप्तान सैमसंग ने शानदार पारी खेली थीष लखनऊ के खिलाफ सैमसंग जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर लग रहा है कि वह अच्छी पारी ले सकते हैं। ऐसे में अब दिल्ली के गेंदबाजों के लिए सैमसंग को रोकना एक टक्कर देना जैसा हो सकता है। राजस्थान के कप्तान के रूप में भी सैमसंग का रिकॉर्ड शानदार रहा है, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 145 का रहा है बता दे की यह वीरेंद्र सहवाग के बाद आईपीएल के इतिहास में दूसरा सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट रहा है। वही वीरेंद्र सहवाग के स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह 168 का रहा था।

चौथे नंबर पर उतर सकते हैं रियान पराग

वही कयास लगे जा रही है कि राजस्थान के लिए रियान पराग फिर चौथे नंबर पर ही खेलते दिखाई दे सकते हैं। हालांकि पिछले कुछ सीजन से वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वहीं अगर रिहान की टीम में भूमिका की बात की जाए तो उन्होंने तेजी से रन बनाए हैं और मैच को खत्म किया है लेकिन इस सीजन राजस्थान में उनकी बल्लेबाजी लाइनअप में थोड़ा सा बदलाव है। लखनऊ सुपरजॉइंट से खिलाफ रियान चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गए थे और उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए 29 गेंद पर 43 रन बनाए थे। दिल्ली के खिलाफ जो उम्मीद की जा रही है कि पराग चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरेंगे।

दिल्ली टीम में वापसी कर सकते हैं नॉर्त्जे 

वहीं दूसरी ओर चोट के पास तेज गेंदबाज एनरिक नोट की दिल्ली टीम में वापसी की उम्मीद लगाई जा रही हैं। नॉर्त्जे पंजाब के खिलाफ पिछली मैच में नहीं खेल पाए थे और उनकी टीम में लौटने से दिल्ली के तेज गेंदबाजी को एक मजबूती मिलेगी। नॉर्त्जे दिल्ली टीम से जुड़ गए हैं और उम्मीद लगाए जा रहे हैं कि उन्हें आज होने वाले मैच में प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। उनके साथ ही गेंदबाजी विभाग में मुकेश कुमार और खलील अहमद जुम्मा संभाल सकते हैं अगर बात नॉर्त्जे के प्रदर्शन की करें तो 2022 और 2023 में कुछ खास नहीं रहा था वही 2022 सीजन उन्होंने 6 मैच में 9 विकेट और 2023 में 10 माचो में 10 विकेट लिए थे।

होप को मिलेगा एक और मौका?

दिल्ली कैपिटल ने पंजाब के खिलाफ पहले मैच में पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल नहीं किया था शायद होप उस मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और उन्होंने 25 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली थी। हालांकि पृथ्वी को पिछले मैच में नहीं खिलाने पर टीम पर कुछ सवाल भी उठे थे और हो सकता है की टीम इस भारतीय बल्लेबाज को इस मैच में एक और मौका दे। अब आज के इस यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या होप को इस मैच में एक और मौका मिलेगा या नहीं?

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्सः डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, एनरिच नॉर्त्जे, खलील अहमद।

राजस्थान रॉयल्सः जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, आवेश खान, युजवेंद्र चहल।

SRH vs MI: मैदान में संघर्ष करते दिखे हार्दिक, लगातार मुंबई की दूसरी हार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT