होम / Lok Sabha Election 2024: अधीर रंजन चौधरी ने डेरेक ओ ब्रायन से मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Election 2024: अधीर रंजन चौधरी ने डेरेक ओ ब्रायन से मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 26, 2024, 11:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक बार फिर से गरमागरमी देखने को मिल रहा है। टीएमसी के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन को विदेशी कहने के बाद पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अब अपने बयान को लेकर यूटर्न ले लिया है। कांग्रेस के नेता ने शुक्रवार (26 जनवरी) को अपने दिए गए आपत्तिजनक बयान पर अफसोस जताया। सोशल मीड‍िया ‘एक्‍स’ पर एक पोस्‍ट में अधीर रंजन चौधरी ने कहा क‍ि, डेरेक ओ’ब्रायन को अनजाने में मेरी तरफ से व‍िदेशी कहा गया, ज‍िस ‘शब्‍द’ के ल‍िए वो खेद जताते हैं।

अधीर रंजन की वजह से नहीं हो पा रहा गठबंधन

दरअसल, यह मामला अधीर रंजन चौधरी के द्वारा गुरुवार (25 जनवरी) को एक टिप्पणी करते हुए कहा था क‍ि टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन एक ‘विदेशी’ हैं। वह बहुत सी चीजों को बखूबी जानते हैं। बता दें कि, अधीर रंजन का बयान उस पर‍िप्रेक्ष्‍य में सामने आया जब डेरेक ओ’ब्रायन ने हाल में ही यह कहा था कि प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष चौधरी बीजेपी के इशारे पर काम कर रहे हैं। उनकी वजह से ही टीएमसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पा रहा है।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने द‍िया था ऐसा बयान

पश्‍च‍िम बंगाल में व‍िपक्षी इंड‍िया गठबंधन के सहयोगी दल टीएमसी और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमत‍ि नहीं बन पाई है।टीएमसी सांसद डेरेक ने इस मामले पर पूरा ठीकरा प्रदेश के कांग्रेस अध्‍यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर फोड़ा था। जिसमे आरोप लगाया था क‍ि इसकी व‍िफलता के ल‍िए बड़ा कारण अधीर रंजन चौधरी हैं। ओ’ब्रायन की इस टिप्पणी के बाद ही कांग्रेस नेता के अधीर रंजन ने उनके ‘व‍िदेशी’ होने को लेकर ट‍िप्‍पणी किया था। इससे गरमाई सूबे की राजनीत‍ि के बीच अब अधीर रंजन चौधरी का नया बयान  सामने आया है।

सुष्मिता देव ने रंजन चैधरी को दी नसीहत

वहीं, टीएमसी नेता सुष्मिता देव ने भी शुक्रवार को अधीर रंजन चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा क‍ि वह वर्षों से कांग्रेस (प्रदेश) अध्यक्ष हैं। बंगाल में उनका क्या रिकॉर्ड रहा है? अगर उन्होंने इस बारे में अगर सोचा होता, तो जब बात सीट बंटवारे को लेकर आती तो वो झ‍िझकते नहीं। उन्होंने बयान की न‍िंदा करते हुए यह भी कहा था कि वह जिस तरह से ट‍िप्‍पणी कर रहे हैं, वो देश की संस्कृति के खिलाफ हैं। उन्‍होंने उनको सलाह भी दिया था क‍ि मुझे लगता है कि वह जितना कम बोलेंगे, आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में उतना ही फायदा होगा।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT