होम / Mamata Banerjee: लोकसभा से पहले बंगाल की राजनीति में नया मोड़, दीदी ने तोड़ा अपने छोटे भाई बाबुव बनर्जी से रिश्ता

Mamata Banerjee: लोकसभा से पहले बंगाल की राजनीति में नया मोड़, दीदी ने तोड़ा अपने छोटे भाई बाबुव बनर्जी से रिश्ता

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 14, 2024, 1:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Mamata Banerjee: देश में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सियासत में गर्माहट है। इसी बीच आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की हावड़ा सीट पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने छोटे भाई बाबुन बनर्जी से सभी रिश्ते खत्म कर दिया है। हालाँकि, यह पहली बार नहीं है कि भाई-बहन सार्वजनिक रूप से लड़े हों। ममता बनर्जी पहले भी अपने भाई को सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने के लिए COVID-19 महामारी के दौरान फटकार लगा चुकी हैं।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: BJP उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, लिस्ट में मनोहर लाल खट्टर और नितिन गडकरी शामिल

भाई को लगाई फटकार

जानकारी के लिए बता दें कि, जनवरी 2022 में, सीएम ममता बनर्जी ने सार्वजनिक रूप से अपने भाई को “घर पर एक कोविड मामले के साथ घूमने” के लिए कहा था। बंगाल तब 14,000 से अधिक मामलों के साथ संक्रमण में वृद्धि की रिपोर्ट कर रहा था। जिसके बाद उन्होंने कहा कि, “दान घर से शुरू होता है,” उन्होंने बताया कि उन्हें बहुत बुरा लगा कि उनके अपने परिवार में कोई व्यक्ति महामारी के दौरान सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहा था। सुश्री बनर्जी ने कहा, “ऐसा लगता है कि हम भूल गए हैं कि अगर आपके घर में कोई व्यक्ति कोविड से संक्रमित है, तो आप घूम-फिर नहीं सकते। मेरे घर में किसी ने ऐसा किया है और मैं बहुत आहत हूं।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election 2024: BJP उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, लिस्ट में मनोहर लाल खट्टर और नितिन गडकरी शामिल

कोविड के समय से चल रहा विवाद

जब देश में कोविड का दौर था तब ममता ने अपने भाई से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि,”मेरे छोटे भाई की पत्नी को कोविड है लेकिन मेरा भाई बाबून इधर-उधर घूम रहा है। मुझे यह पसंद नहीं है। याद रखें, मैं बहुत स्पष्टवादी व्यक्ति हूं। मैंने उससे कहा है कि वह कल से कहीं न जाए।

मैं हावड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा- बबुन

वहीं इस मामले में बबुन बनर्जी ने कहा कि, हावड़ा में “कई सक्षम उम्मीदवार हैं जिन्हें पार्टी ने नजरअंदाज कर दिया”। तृणमूल कांग्रेस या टीएमसी ने आगामी चुनावों में सीट बचाने के लिए प्रसून बनर्जी को मैदान में उतारा है। बबुन बनर्जी ने कहा, “मैं हावड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार के चयन से खुश नहीं हूं। प्रसून बनर्जी सही विकल्प नहीं हैं। कई सक्षम उम्मीदवारों की अनदेखी की गई। उन्होंने कहा, ”मैं हावड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा।”

मुझे लालची लोग पसंद नहीं- ममता

अपने भाई के साथ सभी संबंध तोड़ते हुए, ममता बनर्जी ने घोषणा की, “हर चुनाव से पहले, वह एक समस्या पैदा करते हैं। मुझे लालची लोग पसंद नहीं हैं। मैं वंशवादी राजनीति में विश्वास नहीं करती कि मैं उन्हें टिकट दूंगी। मैंने खुद को टिकट देने का फैसला किया है।” उसे और उसके साथ सभी संबंध तोड़ दिए।मुख्यमंत्री ने अपने भाई के भाजपा में शामिल होने की खबरों पर भी बात की और कहा, “वह जो चाहें कर सकते हैं। पार्टी अपने आधिकारिक उम्मीदवार प्रसून बनर्जी के साथ खड़ी है।”

ये भी पढ़े:-दवारों की दूसरी सूची जारी, लिस्ट में मनोहर लाल खट्टर और नितिन गडकरी शामिल

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT