होम / Mamata Banerjee: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व जज अभिजीत गांगुली को दीदी की खुली चुनौती, जानें क्या कहा

Mamata Banerjee: बीजेपी में शामिल हुए पूर्व जज अभिजीत गांगुली को दीदी की खुली चुनौती, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 8, 2024, 8:32 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Mamata Banerjee: कोलकाता की राजनीति में इन दिनों जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रही है जिसका कारण कोलकात न्यायालय के पूर्व जज अभिजीत गांगुली है। जिन्होने जज के पद से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हो गए। जिसके बाद अब कोलकाता की सीएम और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने अभिजीत गांगुली पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़े:-SC: अनुच्छेद 370 को हटाने को काला दिन कहना कोई अपराध नहीं, जानें सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा क्यों कहा

जज पर साधा निशाना

 

इसके साथ ही ममता ने कहा कि, “हजारों छात्रों को नौकरी देने से इनकार करने के बाद, वह नेता बन गए हैं। तैयार रहें। आप जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, मैं आपसे लड़ने के लिए छात्रों को भेजूंगा। याद रखें, लोग अब आपका मूल्यांकन करेंगे। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पास पांच लाख नौकरियां हैं “लेकिन ये खतरनाक सांप बंगाल के लोगों को नौकरियों से वंचित कर रहे हैं”।

ये भी पढ़े:-Bengaluru Cafe Blast: संदिग्ध व्यक्ति ने बल्लारी के लिए बसें लीं, रास्ते में कपड़े बदले और जाने क्या मिले सुराग

दीदी की चुनौती

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर तृणमूल मार्च के अंत में एक सभा को संबोधित करते हुए, ममता बनर्जी ने पूर्व न्यायाधीश को “भाजपा बाबू जो बेंच पर बैठे थे” के रूप में वर्णित किया और कहा कि, यदि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ते हैं, तो वह सुनिश्चित करेंगी कि वह हार जाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “भाजपा का एक बाबू बेंच पर बैठा था और अब वह भाजपा में शामिल हो गया है। आप उनसे न्याय की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? मुखौटा उतर चुका है।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: आज होगी कांग्रेस की पहली लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी! साफ होगी गांधी परिवार की सीटों…

भाजपा में शामिल होने पर विवाद

जानकारी के लिए बता दें कि, गांगुली कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने ममता बनर्जी सरकार की शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती में अनियमितताओं के आरोपों की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसियों को कई आदेश जारी किए थे। न्यायाधीश पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद वह आज भाजपा में शामिल हो गये।

गांगुली का बयान

गांगुली ने कहा था कि, “आज, मैं एक नए क्षेत्र में शामिल हो गया हूं। मैं भाजपा में शामिल होकर खुश हूं और पार्टी के सिपाही के रूप में काम करूंगा। हमारा उद्देश्य राज्य से भ्रष्ट टीएमसी शासन को बाहर करना है।” ऐसी अटकलें हैं कि पूर्व न्यायाधीश को भाजपा लोकसभा चुनाव में उतार सकती है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT