होम / West Bengal Politics: कांग्रेस पर ममता मेहरबान! बंगाल में अब दिया 5 सीटों का ऑफर

West Bengal Politics: कांग्रेस पर ममता मेहरबान! बंगाल में अब दिया 5 सीटों का ऑफर

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 5, 2024, 10:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज), West Bengal Politics: आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच भारत गठबंधन के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नरम रुख अपनाते हुए कांग्रेस को पांच सीटों की पेशकश की है। जिस पर जल्द ही फैसला लिया जा सकता है। सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच कई दिनों से उठापटक चल रही थी।

बंगाल में कांग्रेस को 5 सीटों का मिला ऑफर

अब खबर है कि ममता ने कांग्रेस को राज्य की पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। दोनों पार्टियों का मानना है कि अगर वे साथ मिलकर लड़ेंगे तो कांग्रेस लेफ्ट के वोट बीजेपी को मिल सकते हैं। ऐसे में बेहतर है कि केरल की तर्ज पर आपसी सहमति से आमने-सामने लड़ें, ताकि बीजेपी के पक्ष में जाने वाले वोट बंट जाएं।

इंडिया गुट का लक्ष्य बीजेपी को हराना

दरअसल, भारत गठबंधन का अहम मकसद किसी भी कीमत पर बीजेपी और प्रधानमंत्री की जीत को रोकना है। यही वजह है कि पश्चिम बंगाल में अपने घोर विरोध के लिए मशहूर टीएम और लेफ्ट भी भारत गठबंधन में शामिल हैं। सीट बंटवारे पर सहमति न बन पाने के कारण ममता ने भारत गठबंधन छोड़ने का फैसला किया था। लेकिन अब एक बार फिर उन्होंने कांग्रेस के प्रति नरम रुख अपनाया है और 5 सीटों की पेशकश की है।

पहले 2 सीटों पर हुई थी बात

इससे पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस से दो सीटों पर चुनाव लड़ने को कहा था। ये वही दो सीटें थीं जिन पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। लेकिन इस बार कांग्रेस नहीं मानी। इस दौरान दोनों पार्टियों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी भी तेज हो गई। इस बीच ममता बनर्जी ने आक्रामकता दिखाते हुए भारत गठबंधन से अलग होकर अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया।

कांग्रेस ने टीएमसी को बताया गठबंधन का अहम हिस्सा

ममता बनर्जी का ये फैसला न सिर्फ इंडिया अलायंस के लिए बल्कि कांग्रेस के लिए भी बड़ा झटका था। जिसके बाद गठबंधन के अस्तित्व पर सवाल उठने लगे। हालांकि कांग्रेस लगातार ममता बनर्जी के प्रति नरम रुख अपनाए हुए थी। कांग्रेस अध्यक्ष कई बार कह चुके हैं कि ममता बनर्जी गठबंधन का अभिन्न हिस्सा हैं, वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश भी कह चुके हैं कि गठबंधन का मकसद बीजेपी को हराना है और समय आने पर सभी साथ आएंगे, ममता भी आएंगी उनके साथ रहो।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra के पास नहीं थे ट्रेनर अफोर्ड करने के पैसे, को-एक्टर उड़ाते थे मजाक-Indianews
Ghaziabad-Noida: इन क्षेत्रों में पुरुष के मुकाबले महिलाओं के मतदान में हुई गिरावट, यहां देखें आंकड़े-Indianews
Arizona: एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको लाइन के पास ट्रेन बेपटरी, आग बुझाने कोशिश जारी- indianews
Viral Video: वरमाला में दुल्हे ने किया कुछ ऐसा काम, जानकर लोटपोट हो जाएंगे आप; वीडियो वायरल-Indianews
Upgradable ATM: भारत का पहला अपग्रेडेबल एटीएम लॉन्च! जानें उसके लाभ; सुविधाएं- indianews
अपनी सक्सेस पर Taapsee Pannu ने तोड़ी चुप्पी, कड़ी मेहनत को दिया श्रेय -Indianews
Prajwal Revanna Video: देश छोड़कर क्यों भाग गए एचडी देवेगौड़ा के पोते सांसद प्रज्जवल रेवन्ना! यहां जानें पूरा मामला-Indianews
ADVERTISEMENT