होम / Cricket World Cup 2023: IND vs PAK मैच में बोलेगा Virat Kohli का बल्ला, जानिए रिकॉर्ड

Cricket World Cup 2023: IND vs PAK मैच में बोलेगा Virat Kohli का बल्ला, जानिए रिकॉर्ड

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 14, 2023, 5:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023, IND vs PAK: पिछले कुछ सालों में विराट कोहली ने भारत बनाम पाकिस्तान के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान में कोहली टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं।

पाक के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में शानदार रिकॉर्ड है और चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उनका औसत 55 का और स्ट्राइक रेट 100+ है। यह वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ औसत (15+ पारी) है। 2015 के बाद से विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 6 पारियों में 99 की औसत से 396 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने आखिरी वनडे मैच 2023 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 94 गेंदों पर नाबाद 122 रन की शतकीय पारी खेली थी।

75 का औसत

विराट कोहली ने ICC इवेंट (ODI) में पाकिस्तान के खिलाफ 7 बार खेला है। मेन इन ग्रीन के खिलाफ उनका औसत 63.4 का है। कोहली ने ICC इवेंट (ODI) में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पिछली 4 पारियों में एक शतक और 2 अर्द्धशतक बनाए हैं। 2010 के बाद से, कोहली ने ICC इवेंट (ODI) में 6 बार पाकिस्तान के खिलाफ खेला है और उनका 75 का औसत इस अवधि के दौरान किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी ((5+ पारी) द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

सबसे अधिक रन

विराट कोहली ने आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और अब तक 625 रन बना चुके हैं। इस लिस्ट में महेला जयवर्धने (553 रन) दूसरे और एबी डिविलियर्स (541 रन) तीसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket World Cup 2023: द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, कह दी यह बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: इस विश्वकप अपनाए जाएंगे यह नये नियम, जानए कौन-कौन से किए गए हैं बदलाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT