होम / Bharat Jodo Nyay yatra: असम सीएम ने की न्याय यात्रा में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार करने की बात, कांग्रेस ने स्वीकार की चुनौती

Bharat Jodo Nyay yatra: असम सीएम ने की न्याय यात्रा में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार करने की बात, कांग्रेस ने स्वीकार की चुनौती

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 19, 2024, 1:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Bharat Jodo Nyay Yatra: असम की जोरहाट में आज पुलिस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़े कुछ लोगों पर कार्रवाई की है। असम पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सिलसिले में कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिस पर भाजपा नेता द्वारा यात्रा की राह बदलने पर गिरफ्तार करने की धमकी दी गई है। इसे कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है।

कांग्रेस ने सीएम सरमा पर पलटवार तेज किया

वहीं, भाजपा नेता द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेने वाले दो लोगो को गिरफ्तार करने की धमकी देने के बाद कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर अपना हमला तेज कर दिया। संचार मामलों के प्रभारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि मुख्यमंत्री पूर्वोत्तर राज्य में पिछले दो दिनों में पार्टी के आउटरीच कार्यक्रम को मिली “जबरदस्त प्रतिक्रिया” से परेशान हैं।

‘असम के सीएम गाली दे सकते हैं और बदनाम कर सकते हैं’

रमेश ने एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “असम के सीएम गाली दे सकते हैं और बदनाम कर सकते हैं, वह धमकी दे सकते हैं और डरा सकते हैं लेकिन हम डरते नहीं हैं। वह स्पष्ट रूप से भारत जोड़ो न्याय यात्रा के व्यापक प्रभाव से परेशान हैं, जो इसे पटरी से उतारने के उनके निरंतर प्रयासों के बावजूद असम में अगले छह दिनों तक जारी रहेगी।”

इस वजह से सीएम ने दी रूट बदलने की आदेश

बता दें कि सीएम सरमा से यात्रा रूट पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों को गुवाहाटी से यात्रा न करने के लिए कहा गया है क्योंकि यहां मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हैं। उन्होंने कहा, “अगर वे चाहें तो हम किसी वैकल्पिक मार्ग की अनुमति देंगे।” उन्होंने आगे कहा, अगर कांग्रेस बिना अनुमति के गुवाहाटी पहुंचती है, तो कोई मामला दर्ज नहीं किया जाएगा क्योंकि “मैं उन्हें राष्ट्रीय मीडिया में अनावश्यक सुर्खियां नहीं देना चाहता।”

लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार किया जाएगा- सीएम सरमा

वहीं, मुख्यमंत्री ने अपने “लक्ष्यों” की पहचान बताए बिना कहा कि बाद में मामला दर्ज किया जाएगा और रैली में भाग लेने वाले दो लोगो को लोकसभा चुनाव के 3-4 महीने बाद गिरफ्तार किया जाएगा।

यात्रा को असफल करने की कोशिश- जयराम रमेश

इस पर पलटवार करते हुए जयराम रमेश ने जोर देकर कहा कि यात्रा के असम चरण के दौरान कोई नियम नहीं तोड़ा गया है। उन्होंने कहा, “असम के मुख्यमंत्री लोगों को भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने से रोकने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। इस यात्रा को कोई नहीं रोक सकता है। हम अगले 7 दिनों तक असम में हैं। उन्हें हमें गिरफ्तार करने दीजिए, हम चुनौती स्वीकार करते हैं।”

किसी भी एफआईआर से नहीं डरेंगे हम- गौरव गोगोई

सीएम सरमा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, ”लोग हमारे साथ हैं। हम किसी से, किसी भी एफआईआर से नहीं डरेंगे। लोकतंत्र में कोई भी सरकार हमें नहीं रोक सकती।”

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

NIA Recruitment 2024: NIA में बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, जल्द करें आवेदन, मिलेगी ये शानदार सैलरी- Indianews
India-China Talks: ‘भारत कभी नहीं झुकेगा’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चीन को सीमा वार्ता पर दो टूक जवाब -India News
Bike: क्यों महंगी बाइकों में भी नहीं मिल रही जरूरी चीज, जानें इसके पीछे की वजह- Indianews
Mileage Cars: इन 5 पेट्रोल गाड़ियों का माइलेज है इतना तगड़ा, CNG कारों को भूल जाएंगे- Indianews
Muslim Population: ‘मुस्लिम सबसे अधिक कंडोम का…’, पीएम मोदी के ‘ज्यादा बच्चे’ वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार -India News
Sahil Khan: कौन हैं अभिनेता साहिल खान, महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में क्या है उनकी भूमिका ?-Indianews
CSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने रखा 213 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़-Indianews
ADVERTISEMENT