होम / Assam Congress MLA Resigned: असम में कांग्रेस को लगा एक और झटका, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से विधायक भरत चंद्र नारा ने दिया इस्तीफा

Assam Congress MLA Resigned: असम में कांग्रेस को लगा एक और झटका, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से विधायक भरत चंद्र नारा ने दिया इस्तीफा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 25, 2024, 11:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Assam Congress MLA Resigned: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक के एक कई झटके लगे हैं। वहीं यह सिलसिला अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आम चुनाव 2024 में मोदी सरकार को सत्ता से हटाने का प्रयास कर रही कांग्रेस को उनके नेताओं का साथ नहीं मिल रहा है। दरअसल, अब पूर्वोत्तर राज्य असम में कांग्रेस के एक और बड़े नेता ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। उनका नाम है भरत चंद्र नारा जो नाओबोइचा विधानसभा सीट से विधायक हैं। माना जा रहा है कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

पत्नी को लोकसभा टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

बता दें कि, भरत चंद्र नारा ने एक दिन पहले ही पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद सोमवार (25 मार्च) को उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, नारा ने अपनी पत्नी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रानी नारा को लखीमपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी की तरफ टिकट नहीं दिए जाने के एक दिन बाद इस्तीफा दिया है। इस सीट से कांग्रेस ने उदय शंकर हजारिका को प्रत्याशी बनाया है। दरअसल कुछ महीने पहले हजारिका भारतीय जनता पार्टी छोड़क्र कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कोंग्रस सूत्रों के अनुसार, लखीमपुर से उम्मीदवारी के लिए रानी नारा और हजारिका के बीच करीबी मुकाबले में थे।

Arvind Kejriwal: अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे केजरीवाल? जेल से दिया ये संकेत

क्या है असम में राजनीतिक समीकरण?

गौरतलब है कि, रानी नारा लखीमपुर सीट से तीन बार सांसद रहीं हैं और वह राज्यसभा सदस्य भी रही है। दरअसल कांग्रेस की ओर से लखीमपुर संसदीय सीट के लिए शनिवार को उम्मीदवार की घोषणा की गई। वहीं राज्य की 12 अन्य सीटों के लिए पार्टी के प्रत्यशियों की घोषणा 12 मार्च को की गई थी। दरअसल, असम की 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 13 पर चुनाव लड़ रही है और एक निर्वाचन क्षेत्र में असम जातीय परिषद के उम्मीदवार का समर्थन कर रही है।

Moscow Terrorist Attack: पुतिन ने यूं दी मृतकों को श्रद्धांजलि, मॉस्को हमले में अपनों को अभी भी तलाश रहे लोग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT