होम / Benjamin Basumatary: चुनाव से पहले UPPL के पूर्व नेता का फोटो वायरल, नोटों के ढेर पर लेटे आ रहे नजर

Benjamin Basumatary: चुनाव से पहले UPPL के पूर्व नेता का फोटो वायरल, नोटों के ढेर पर लेटे आ रहे नजर

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 27, 2024, 6:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Benjamin Basumatary: लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के पुराने बयान और उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल होना शुरु हो गई है। इसी बीच असम में बीजेपी के साथ गठबंधन में शामिल प्रमोद बोरो के नेतृत्व वाली यूपीपीएल पार्टी के एक निलंबित सदस्य की भी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है। जिसमें नोटों के ढेर पर सोते हुए देखा गया।

  • 10 जनवरी, 2024 को पार्टी से हुएं निलंबित
  • पार्टी से जोड़ना बंद करने का आग्रह

यूपीपीएल से निलंबित

वायरल हो रहे फोटों पर यूपीपीएल ने बाद में एक बयान में कहा कि फोटो में दिख रहे व्यक्ति, बेंजामिन बासुमात्री है। जिन्हें 10 जनवरी, 2024 को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। बता दें कि यूपीपीएल असम में भाजपा की सहयोगी है। असम में लोकसभा चुनाव में बीजेपी जहां 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं उसके सहयोगी दल असम गण परिषद (एजीपी) और यूपीपीएल तीन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इलेक्शन से पहले इन दो नेताओं की बढ़ी मुसीबत, चुनाव आयोग ने भेजा कारण बताओ नोटिस

यूपीपीएल प्रमुख ने क्या कहा

यूपीपीएल प्रमुख ने एक बयान में कहा कि “बेंजामिन बासुमत्रि की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हो रही है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि बासुमत्रि अब यूपीपीएल से जुड़े नहीं हैं क्योंकि उन्हें 10 जनवरी, 2024 को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। 5 जनवरी, 2024 को हरिसिंघा ब्लॉक समिति, यूपीपीएल से एक पत्र प्राप्त होने के बाद उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी। इसके अतिरिक्त, बीटीसी सरकार ने 10 फरवरी 2024 को उन्हें वीसीडीसी के अध्यक्ष पद से निलंबित कर दिया और हटा दिया।”

चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, लोकसभा के एकमात्र सांसद ने थामा बीजेपी का दामन

मीडिया से अपील 

यूपीपीएल प्रमुख प्रमोद बोरो ने मीडिया संगठनों से बेंजामिन बासुमात्री को पार्टी से जोड़ना बंद करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि “मैं सभी मीडिया आउटलेट्स और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे बासुमाट्री को यूपीपीएल के साथ ना जोड़ें। उनके कार्य पूरी तरह से उनकी अपनी ज़िम्मेदारी हैं। पार्टी उनके किसी भी व्यक्तिगत कार्य के लिए जवाबदेह नहीं हैष ”

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT