होम / Assam HSLC Maths Paper: अगर आउट ऑफ सेलेबस आए प्रश्न तो मिलेंगे फुल नंबर, शिक्षा मंत्री का आश्वासन 

Assam HSLC Maths Paper: अगर आउट ऑफ सेलेबस आए प्रश्न तो मिलेंगे फुल नंबर, शिक्षा मंत्री का आश्वासन 

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 3, 2024, 10:48 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Assam HSLC Maths Paper: परिक्षा देने के लिए हम सभी सेलेबस से ही बढ़ते हैं लेकिन कई बार सवाल सेलेबस के बाहर से जाते हैं। तब बहुत परेशान हो जाते हैं। अब अगर ऐसा होता है कि परेशान होने की जरुरत नहीं है। असम के शिक्षा मंत्री डॉ रनोज पेगु ने कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा में पाठ्यक्रम से बाहर के प्रश्नों के आरोप सही साबित होने पर प्रत्येक छात्र को पूर्ण अंक देने का आश्वासन दिया है।

25 अंक गंवाने पड़ सकते हैं

राज्य के कुछ हिस्सों में छात्रों ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि गणित के पेपर में कुछ प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर थे और उन्हें अपनी गलती के बिना 100 में से कम से कम 25 अंक गंवाने पड़ सकते हैं।इससे चिंता बढ़ गई और कई अन्य छात्रों ने बाद में दावा किया कि परीक्षा के दौरान उन्हें भी इसी तरह का सामना करना पड़ा। इस मुद्दे पर मीडिया को संबोधित करते हुए पेगु ने कहा कि विभागीय जांच शुरू कर दी गई है और रिपोर्ट मिलने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Also Read: लिवर को हेल्दी बनाएगी ये 3 जड़ी बूटियां, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

कैसे मिलेंगे नंबर 

उन्होंने कहा, “माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम (एसईबीए) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है। यदि आरोप सही हैं, तो प्रत्येक छात्र को ये 25 अंक मिलेंगे। कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा, जिसे हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एचएसएलसी) के रूप में भी जाना जाता है, असम में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (एसईबीए) द्वारा आयोजित की जाती है। परीक्षा 16 फरवरी से शुरू हुई थी, जिसमें राज्य भर से कुल 4,25,965 छात्र बैठे हैं।

Also Read: इन ड्रिंक्स को पीने से तेजी से कम होगा वजन, होली पार्टी की बन जाएगी जान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT