होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: यात्रा के लिए असम सरकार ने जारी किया नई गाइडलाईन, जानें वजह

Bharat Jodo Nyay Yatra: यात्रा के लिए असम सरकार ने जारी किया नई गाइडलाईन, जानें वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 23, 2024, 1:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मेघालय में पड़ाव के बाद मंगलवार 23 जनवरी को असम में प्रवेश करने वाली है। यात्रा जिसने मणिपुर से मुंबई तक अपना रास्ता तय किया है, 25 जनवरी तक असम में रहने वाली है। लेकिन असम की हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने यात्रा को असम की राजधानी शहर की मुख्य सड़कों से गुजरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

इस वजह बदला गया यात्रा की रास्ता

राज्य सरकार ने कहा कि चूंकि 23 जनवरी को गुवाहाटी में कार्य दिवस है, इसलिए मुख्य सड़कों से यात्रा की आवाजाही यातायात की आवाजाही को प्रभावित करेगी। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि नतीजतन, सरकार ने यात्रा को निचले असम की ओर बढ़ने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग अपनाने के लिए कहा है। इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि यात्रा को राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर चलने के लिए कहा गया है जो शहर के चारों ओर एक रिंग की तरह काम करता है।

 राहुल गांधी को मंदिर प्रवेश पर लगाई रोक

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राज्य प्रशासन के साथ लगातार झड़पें देखी गई हैं। जयराम रमेश ने दावा किया है कि उनके वाहन पर हमला किया गया था और राहुल गांधी ने इस बारे में बात की है कि कैसे कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने यात्रा बस को रोकने की कोशिश की थी। सोमवार, 22 जनवरी को, जब राहुल गांधी असम में एक मंदिर में जा रहे थे, कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। “मैंने कौन सा अपराध किया है?”

इसके तुरंत बाद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी से कहा था कि वह अयोध्या में राम मंदिर और बताद्रवा सत्र, जिस तीर्थस्थल पर गांधी जाना चाहते हैं, उसके बीच “प्रतिस्पर्धा की धारणा” न बनाएं। सरमा ने तर्क देेते हुए कहा कि टीवी चैनल एक तरफ राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह दिखा रहे होंगे और दूसरी तरफ वह महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान का दौरा कर रहे होंगे। यह असम के लिए अच्छा नहीं होगा।”

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India-China Talks: ‘भारत कभी नहीं झुकेगा’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का चीन को सीमा वार्ता पर दो टूक जवाब -India News
Bike: क्यों महंगी बाइकों में भी नहीं मिल रही जरूरी चीज, जानें इसके पीछे की वजह- Indianews
Mileage Cars: इन 5 पेट्रोल गाड़ियों का माइलेज है इतना तगड़ा, CNG कारों को भूल जाएंगे- Indianews
Muslim Population: ‘मुस्लिम सबसे अधिक कंडोम का…’, पीएम मोदी के ‘ज्यादा बच्चे’ वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार -India News
Sahil Khan: कौन हैं अभिनेता साहिल खान, महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में क्या है उनकी भूमिका ?-Indianews
CSK vs SRH : चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने रखा 213 रन का लक्ष्य, शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़-Indianews
Kerala: देश के दक्षिणी राज्यों में हीटवेव का लहर, लू की चपेट में आने से एक की मौत
ADVERTISEMENT