होम / Amarinder Singh On Defeat Of Congress In Punjab: पंजाब में कांग्रेस की हार पर बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- हार के लिए गाँधी परिवार जिम्मेदार

Amarinder Singh On Defeat Of Congress In Punjab: पंजाब में कांग्रेस की हार पर बोले कैप्टन अमरिंदर सिंह, कहा- हार के लिए गाँधी परिवार जिम्मेदार

India News Editor • LAST UPDATED : March 14, 2022, 10:18 pm IST

Amarinder Singh On Defeat Of Congress In Punjab

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:
Amarinder Singh On Defeat Of Congress In Punjab: पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के प्रधान व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने हाल ही में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में कांग्रेस (Congress) के बुरे प्रदर्शन के लिए गांधी परिवार (Gandhi family) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांंग्रेस हाई कमान ने अस्थिर नवजोत सिंह सिद्धू और भ्रष्ट चरणजीत सिंह चन्नी का समर्थन पंजाब में खुद अपनी कब्र खोदी। कैप्टन कांग्रेंस के खराब प्रदर्शन के बाद तीखे हमले कर रहे है। कैप्टन ने कहा कि अपनी गलती स्वीकार करने की बजाय कांग्रेस वर्किंग कमेटी उनकी पार्टी दोषी ठहराने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस न केवल पंजाब में बल्कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी चुनाव हारी है। कैप्टन ने कहा कि गांधी परिवार नेतृत्व क्षमता पूरी तरह से खो चुकी है। कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस के सीडब्ल्यूसी के नेता जो दावा कर रहे थे कि उनकी सरकार के खिलाफ एक मजबूत ‘एंटी-इनकंबेंसी’ थी। शायद वह नेता यह बात भूल गए थे कि उनकी सरकार ने 2017 के बाद से पार्टी के लिए हर चुनाव जीता था। इतना ही नहीं आखिरी बार फरवरी 2021 में नगर निकायों का चुनाव हुआ था।

चापलूस नेता परिवार को बचाने की कर रहे है कोशिश

सीडब्ल्यूसी पर हमला बोलते हुए कैप्टन ने कहा कि कुछ नेता सिर्फ चापलूस हैं जो आरोप लगाकर और दीवार पर लिखी बातों पर आंखें मूंदकर परिवार को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा व्यवस्था के तहत कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की हार का असली कारण आलाकमान का नवजोत सिंह सिद्धू पर कंट्रोल नहीं होना रहा। सिद्धू अपने निजी फायदे के लिए पार्टी की छवि खराब करने में लगे हैं।

सीएम पद छोड़ने की पेशकश पहले था कर चुका

उन्होंने कहा कि मुझे बदनाम करने के अपने प्रयासों में पार्टी आलाकमान ने नवजोत और अन्य लोगों के साथ हाथ मिलाया और पार्टी को पूरी तरह से बदनाम कर दिया। पूर्व सीएम ने कहा कि वह एआइसीसी की कार्यवाहक अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी सरकार की प्रत्येक 15 दिनों में रिपोर्ट भेज रहे थे, एक बार भी उन्होंने उस पर उंगली नहीं उठाई। कैप्टन ने दोहराया कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से तीन हफ्ते पहले ही मैंने पद छोड़ने की पेशकश की थी, लेकिन सोनिया गांधी ने जोर देकर कहा था कि वह 2022 के चुनावों में पार्टी का नेतृत्व करूं।

Also Read : Bhagwant Mann Met The Governor: राज्यपाल से मिले भगवंत मान, सरकार बनाने का दावा पेश किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT