होम / Bhagwant Mann Will Take Oath At Birthplace of Shaheed Bhagat Singh: शहीद भगत सिंह का जन्म स्थल खटकर कलां में भगवंत मान लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

Bhagwant Mann Will Take Oath At Birthplace of Shaheed Bhagat Singh: शहीद भगत सिंह का जन्म स्थल खटकर कलां में भगवंत मान लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

India News Editor • LAST UPDATED : March 10, 2022, 7:18 pm IST

Bhagwant Mann Will Take Oath At Birthplace of Shaheed Bhagat Singh

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़/संगरूर:
Bhagwant Mann Will Take Oath At Birthplace of Shaheed Bhagat Singh: पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Aadmi Party) की ऐतिहासिक जीत के बाद भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने अपनी माता हरपाल कौर (Harpal Kaur) और बहन मनप्रीत कौर (Manpreet Kaur) के साथ संगरूर में अपने घर के बाहर मौजूद लोगों को संबोधित किया।

चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद हजारों की संख्या में लोग मान के घर के बाहर जमा हो गए और जीत की खुशियां मनाने लगे। लोगों को संबोधित करते हुए मान ने देश-विदेश में बसे सभी पंजाबियों का धन्यवाद किया और कहा कि आपने अपनी जिम्मेदारी बेहद बखूबी के साथ निभाई है, अब जिम्मेदारी निभाने की बारी हमारी है।

पहले पंजाब का मुख्यमंत्री राजभवन में शपथ लेता था। हम भगत सिंह का जन्म स्थल खटकर कलां में मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे। जल्द ही तारीख और समय की घोषणा करेंगे। मुझपर यकीन रखें, एक महीने में बदलाव दिखने लगेगा। अब आपको सरकारी दफ्तरों में बाबुओं के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।सरकारी कर्मचारी बुधवार और गुरुवार का बहाना बनाकर आपका काम नहीं रोक सकेंगे। अब सरकारी बाबू आपके पिंडों व मोहल्लों के चक्कर लगाएंगे और आपके घर पहुंचकर आपका काम करेंगे।

विपक्ष ने नीचा दिखाने का प्रयास किया

विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि उन लोगों ने मुझे अपशब्द बोले, नीचा दिखाने की कोशिश की। लेकिन हमने सभी को माफ कर दिया, बशर्ते वे लोग अब पौने तीन करोड़ पंजाबियों की इज्जत करनी शुरू कर दें। मान ने कहा कि कांग्रेस-अकाली सरकार में पंजाब मोती महल, सिसवां फार्म हाउस और बड़ी-बड़ी हवेलियों से चला करता था। अब पंजाब की सरकार पिंडो(गांवों) और मोहल्लों से चलेगी।

मुझे सबसे जयादा फिक्र बेराजगारी की

मान ने कहा कि मुझे सबसे ज्यादा फिक्र बेरोजगारी की है। बेरोजगार युवक मजबूर होकर नशे में डूब रहे हैं और विदेश जा रहे हैं। महंगी उच्च शिक्षा और रोजगार के अभाव के कारण पंजाब का पैसा और प्रतिभा का पलायन हुआ है। मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद हम पहले दिन ही अपना कलम बेरोजगारी दूर करने के लिए चलाएंगे। हम युवाओं के हाथ से टीका छीनकर टिफिन पकड़ाएंगे और उन्हें पंजाब में ही शिक्षा व रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराएंगे।

सरकारी आफिसों में सीएम की फोटो नहीं लगेगी

मान ने कहा कि अब पंजाब के सरकारी दफ्तरों में मुख्यमंत्री और नेताओं की तस्वीर नहीं लगेगी। सरकारी दफ्तरों में अब शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगेगी। भगत सिंह ने अपनी जान कुर्बान कर हमें आजादी दिलाई और आजादी मिलने के बाद बाबा साहब ने देश का संविधान लिख कर हमें स्वतंत्रता व समानता का अधिकार दिलाया। हमारा कर्तव्य है कि हम उनके मान को बढ़ाएं और उनके सपनों को साकार करें।

भगवंत मान की माता हरपाल कौर हुए भावुक

भगवंत मान से पहले सभा को उनकी छोटी बहन मनप्रीत कौर और उनकी मां हरपाल कौर ने संबोधित किया और मान को मुख्यमंत्री बनाने के लिए लोगों का आभार प्रकट किया। लोगों को संबोधित करते हुए भगवंत मान की माता हरपाल कौर बेहद भावुक हो गए और मान को गले लगा कर रो पड़ें।

Also Read : Punjab Assembly Election Result 2022 केजरीवाल ने फोटो शेयर कर दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Arijit Singh के कॉन्सर्ट में झूमी पाक एक्ट्रेस Mahira Khan, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
Surat: शख्स ने कामकाजी महिला से शादी करने पर कहा कुछ ऐसा, अब हो रहा ट्रोल
Heatwave: कोलकाता में गर्मी ने तोड़ा 44 साल का रिकॉर्ड, सदी की सबसे लंबी लू ने बढ़ाई टेंशन – indianews
बच्चों के पासपोर्ट को लेकर परेशान हुई Sushmita Sen, एयरपोर्ट ऑफिसर से की बहस -Indianews
ADVERTISEMENT