होम / Punjab Congress theme song in controversy अरदास की शब्दावली प्रयोग करने पर पंजाब कांग्रेस का थीम सॉन्ग विवादों में

Punjab Congress theme song in controversy अरदास की शब्दावली प्रयोग करने पर पंजाब कांग्रेस का थीम सॉन्ग विवादों में

Harpreet Singh • LAST UPDATED : February 2, 2022, 10:13 pm IST

तरुणी गांधी, चंडीगढ़ :
Punjab Congress theme song in controversy : कुछ दिन पहले पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंध सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब को किताब कहा था और उसके बाद विवाद होने पर एसजीपीसी से बिना शर्त माफी मांगते हैं। अब कांग्रेस के थीम सॉन्ग पर बवाल मच गया है। कांग्रेस ने अपने थीम सॉन्ग में सिख शब्दावली का प्रयोग किया है।

कांग्रेस ने अरदास के अंतिम शब्दों “नानक नाम चड़दी कला-तेरे भाणे सरबत दा भला की तर्ज पर लोगो बनाया है। कांग्रेस का थीम सॉन्ग है पंजाब दी चड़दी कला, कांग्रेस मंगे सरबत दा भला है। जिस पर सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इसका कड़ा संज्ञान लिया और पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ पंजाब) को शिकायत सौंपी है। इसके साथ ही कांग्रेस से होर्डिंग हटाने और जनता से माफी मांगने को कहा है।

पूरे पंजाब में लगे हैं होर्डिंग्स Punjab Congress theme song in controversy

Congress Fourth List of Candidates

कांग्रेस पार्टी ने ये होर्डिंग्स पूरे पंजाब में लगाए और विवादित थीम सॉन्ग भी जारी किया है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी यह शब्द प्रयोग किए हैं। एसजीपीसी अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने इस पर डेली गार्जियन से बात की और कहा, ‘यह पहली बार नहीं है, कांग्रेस ने पहले भी सिखों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश की, इस कृत्य से संगत में आक्रोश पैदा हो गया है।

पहले मुस्तफा माफी मांगी थी और अब सिख शब्दावली की यह विकृति। हमने सीईओ पंजाब को लिखा है कि अगर यह यहीं नहीं रुकता है, तो हम जानते हैं कि इसे तार्किक और कानून से कैसे समाप्त किया जाए।

हरीश रावत भी दे चुके हैं विवादित बयान

Punjab Assembly Election 2022 : Harish Rawat targets Captain Amarinder

इससे पहले पिछले साल सितंबर में कांग्रेस नेता हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू को फोन किया था
सलाहकारों को पंज प्यारों के रूप में नामित किया। जिसके बाद सिख संगत के बीच बहुत आक्रोश पैदा हुआ। फिर एसजीपीसी भड़क गई और रावत से बिना शर्त माफी मांगने को कहा।

विधानसभा चुनाव के इस दौर में पंजाब में श्री गुरु की ओर से बेअदबी की कई घटनाएं हुई हैं। हरमंदिर साहिब से माता काली देवी मंदिर। इस पर एसजीपीसी अध्यक्ष एडवोकेट धामी ने कहा, ‘कांग्रेस’ पंजाब में शांति भंग करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, हमने चुनाव आयोग पंजाब से कहा है कि इस मामले में हस्तक्षेप करें”।

Read More : SAD took jibe on Congress after Sunil Jakhar Statement जाखड़ के बयान का जिक्र करते हुए शिअद ने कांग्रेस के आंतरिक लोकतंत्र और चुनावी धांधली पर तंज कसा

Read More : MP High Court on Surya Namaskar सूर्य नमस्कार एक यौगिक प्रणाली, कैसे आहत होंगी धार्मिक भावनाएं : मध्य प्रदेश हाईकोर्ट

Also Read : Budget Session 2022 बजट से पहले संसद में बोले राष्ट्रपति, आत्मनिर्भर भारत में अपार युवाओं के लिए अपार संभावनाएं

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
Lok Sabha Election: झारखंड में ईडी की बड़ी कार्रवाई, चुनाव से पहले अब तक रिकॉर्ड 110 करोड़ रुपये जब्त- Indianews
Ban VPN: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में VPN का इस्तेमाल करने पर व्यक्ति पर मामला दर्ज, 2 दिनों में तीसरा मामला- Indianews
Kerla High Court: ‘यह राजनीतिक संघर्ष का स्थान नहीं है’, केरल हाई कोर्ट ने AAP की याचिका पर लगाई फटकार -India News
ADVERTISEMENT