होम / Best Pink Cars: पिंक कलर में ये कारें खुब मचा रही धमाल, आप भी जानें नाम और कीमत 

Best Pink Cars: पिंक कलर में ये कारें खुब मचा रही धमाल, आप भी जानें नाम और कीमत 

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 23, 2024, 9:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Best Pink Cars: गाड़ी बनाने वाली कंपनियां पिछले कुछ सालों में कारों को गुलाबी रंग में ज्यादा रंगना शुरु किया है। इसे पसंद करें या नफरत, कई ऑटो निर्माता गुलाबी स्प्रे में डुबकी लगाने से डरते नहीं हैं, खासकर जब कोई ग्राहक रंग का अनुरोध करता है।

2023 वह साल था जब बार्बी फिल्म की अविश्वसनीय सफलता की बदौलत गुलाबी रंग ने दुनिया भर में धूम मचा दी। वार्नर ब्रदर्स की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ने महिला सशक्तिकरण के एक खुशी भरे जश्न के रूप में अरबों लोगों के दिल में जगह बना ली है। लेकिन मोटर उद्योग में, गुलाबी रंग को एक अलग नजर से देखा जाता है। कंपनिया ये सोचती हैं कि पता नहीं बाजार में जगह बनाएगी या नहीं। लेकिन इन सबके बाद भी कई कारों ने पिंक कलर को बखुबी अपनाया है जिसकी डिमांड भी है। आईए जानते हैं उसके बारे में।

मैन्सरी विटेसे रोज़े

Mansory Vitesse Rosé

मैन्सरी विटेसे रोज़ – अब तक की सबसे अच्छी गुलाबी कारें

शुरुआती लोगों के लिए, मैन्सरी एक जर्मन कंपनी है जो स्पष्ट रूप से “मास्टर शिल्प कौशल” प्रदान करते हुए “परंपरा का विरोध” करते हुए लक्जरी कारों के संशोधन में माहिर है। हम्म्म… 2009 में इसने कॉस्मेटिक सर्जरी के एक ब्रांड के साथ मिलकर बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड को मैन्सरी विटेसे रोज़े में बदल दिया, जिसे माइकल जैक्सन ने भी बहुत चरम माना होगा। बाहरी भाग पर्याप्त रूप से विभाजनकारी है, लेकिन आंतरिक भाग इंद्रियों पर हमला है, जिसमें बेंटले की सामान्य रूप से कम बताई गई समृद्धि गुलाबी – क्षमा करें, गुलाबी – और बैंगनी रंग के विभिन्न रंगों में चमड़े और कार्बन फाइबर के एक ज्वलंत मिश्रण के लिए छोड़ दी गई है। अब तक केवल तीन विटेस रोज़े मॉडल बनाए गए थे।

Cyber Security Tools: साइबर क्राइम को दें मुह तोड़ जवाब, ये टूल्स करेंगे आपकी मदद   

फॉक्सवैगन बीटल

Volkswagen Beetle

VW बीटल – अब तक की सर्वश्रेष्ठ गुलाबी कारें
1997 में बीटल के पुनर्जन्म का स्वागत करने वाला उत्साह 2011 में नई बग की दूसरी पीढ़ी के सामने आने तक कम हो गया था, और कार में रुचि पूरे जीवनकाल में कम होती रही। इसने VW को उस चीज़ को अपनाने के लिए प्रेरित किया, जिसे बाद में तेजी से हताश करने वाला कदम माना जा सकता है, जिसमें 2017 में उत्तरी अमेरिका में फ्रेश फूशिया मेटालिक मॉडल का लॉन्च भी शामिल है।

“अपने स्वयं के हैशटैग के रूप में नामित” होने वाले पहले वाहन के रूप में बिल किया गया, सीमित संस्करण को VW द्वारा आधिकारिक तौर पर #PinkBeetle के रूप में लेबल किया गया था। हालाँकि, कोई भी मार्केटिंग स्पिन इस तथ्य को नहीं बदल सकती है कि बीटल का #outstayeditswelcome था, और 2019 में कुल्हाड़ी अच्छी चली गई।

US Sues Apple: अमेरिका ने Apple कंपनी पर किया मुकदमा , लगाए ये गंभीर आरोप

रोल्स-रॉयस घोस्ट

Rolls-Royce Ghost

रोल्स-रॉयस घोस्ट – अब तक की सर्वश्रेष्ठ गुलाबी कारें
यह सवाल करना आसान होगा कि यह मॉडल “असाधारण की शाश्वत अभिव्यक्ति” प्रदान करने की रोल्स-रॉयस की प्रतिबद्धता में कहां फिट बैठता है। लेकिन आइए किसी भी उपहास से ऊपर उठें, और स्वीकार करें कि टीवी के थंडरबर्ड्स की लेडी पेनेलोप की कार FAB1 से प्रेरित 2013 विस्तारित-व्हीलबेस घोस्ट, स्तन कैंसर देखभाल के लिए धन जुटाने के लिए एक निर्विवाद रूप से योग्य उद्देश्य के लिए बनाया गया था।Advertisement – Article continues below

हाइलाइट्स में गुलाबी-उच्चारण वाली छतरियां और चैरिटी के गुलाबी-रिबन लोगो वाले हाथ से कढ़ाई वाले हेडरेस्ट शामिल थे। हालाँकि यदि आप इसकी सौंदर्य अपील पर संदेह करते हैं तो आपको माफ किया जा सकता है, रैपर निकी मिनाज उपयुक्त रूप से प्रेरित थे; उन्होंने पिछले साल सोशल मीडिया पर अपनी खुद की गुलाबी कलिनन का प्रदर्शन किया था।

पोर्श 718 केमैन

Porsche 718 Cayman

पोर्श 718 केमैन – अब तक की सर्वश्रेष्ठ गुलाबी कारें9
शर्त लगा लीजिए कि आपने कभी पोर्शे खरीदने का सपना देखा होगा। लेकिन क्या यह यही होगा? 718 केमैन स्टाइल एडिशन को इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सप्रेस द्वारा संचालित किया गया था, हमारे मुख्य समीक्षक एलेक्स इनग्राम ने सराहनीय रूप से संयमित अंदाज में रंग पैलेट को “जीवंत” बताया था।

ऐसा लगता है कि पॉर्श ने ‘पी’ शब्द के इस्तेमाल से बचने के लिए अपने रास्ते से हटकर शेड को रूबी स्टार नियो कहा है – जो हमें ‘पेंटजॉब’ की तुलना में अधिक ‘वयस्क मनोरंजन’ लगता है – लेकिन आइए एक कुदाल को एक कुदाल कहें। यह एक गहरा, गहरा गुलाबी रंग है, जैसा कि एलेक्स ने कहा, हर जगह ध्यान आकर्षित करता है। दयालुता से, हम रिपोर्ट कर सकते हैं कि केमैन के साथ हम जो उत्साहजनक ड्राइव जोड़कर आए हैं, वह अप्रभावित रहेगी।

मासेराती ग्रेकेल

Maserati Grecale

मासेराती ग्रेकेल – अब तक की सर्वश्रेष्ठ गुलाबी कारें

ग्रेकेल का पिछले साल का असाधारण संस्करण एक आधिकारिक बार्बी टाई-अप था, जो कम नहीं था – और अब यह रणनीतिक विपणन का एक बेहद प्रभावशाली टुकड़ा जैसा दिखता है, यह देखते हुए कि 2023 में बार्बीकोर ने कैसे विस्फोट किया है। मासेराती के फ़्यूओरीसेरी अनुकूलन कार्यक्रम द्वारा बनाया गया, एकमात्र अमेरिकी लक्जरी रिटेलर नीमन मार्कस के फैंटेसी गिफ्ट्स क्रिसमस कैटलॉग में $330,000 (£268,000) में पेश किया गया था।

जीप रैंगलर

Jeep Wrangler

जीप रैंगलर – अब तक की सर्वश्रेष्ठ गुलाबी कारें और यहाँ एक है जो हमें लगता है कि वास्तव में काम करता है। 2021 में अमेरिका में रैंगलर, जीप के अविनाशी गो-एनीव्हेयर आइकन पर पेश किया गया, इस बोल्ड टस्केडरो पिंक शेड को 4×4 को ऑन और ऑफ रोड दोनों में अलग दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया था। मूल इरादा केवल सीमित समय के लिए चमकदार रंग पेश करना था, लेकिन अत्यधिक मांग के कारण कुछ ही महीनों में 30,000 से अधिक ऑर्डर मिले, जिससे यह ब्रांड का अब तक का सबसे लोकप्रिय फीचर रंग बन गया। इस प्रकार, अधिक मालिकों को अमेरिका की सबसे दूरस्थ चौकियों को रोशन करने की अनुमति देने के लिए उपलब्धता को 2022 तक बढ़ा दिया गया था।

Tecno Pova 6 Pro: भारत में इस दिन लॉन्च होगा टेक्नो का ये दमदार फोन, यहां जानें खासियत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT