होम / BSNL: बीएसएनएल लेकर आया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, बस इतने रुपये में 60 दिनों तक चलाएं इंटरनेट, जानें डिटेल

BSNL: बीएसएनएल लेकर आया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, बस इतने रुपये में 60 दिनों तक चलाएं इंटरनेट, जानें डिटेल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 10, 2024, 12:14 am IST
BSNL: बीएसएनएल लेकर आया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, बस इतने रुपये में 60 दिनों तक चलाएं इंटरनेट, जानें डिटेल

BSNL

India News (इंडिया न्यूज),BSNL: रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भारत की तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां हैं। जियो और एयरटेल देश की नंबर एक और नंबर दो कंपनियां हैं। तीनों कंपनियों के पास अपने ग्राहकों के लिए कई किफायती रिचार्ज प्लान हैं। हालांकि, जब भी सस्ते रिचार्ज प्लान की बात आती है तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल बाजी मार लेती है। बीएसएनएल के पास सस्ते प्लान की लंबी लिस्ट है, आप अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान भी चुन सकते हैं।

अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं और ऐसे प्लान की तलाश में हैं जिसकी वैधता लंबी हो और इनकमिंग कॉल की सुविधा भी मिले तो बीएसएनएल के पास एक महीने से लेकर छह महीने तक की वैधता वाले कई प्लान उपलब्ध हैं। आइए आज हम आपको कंपनी के सबसे किफायती प्लान में से एक के बारे में जानकारी देते हैं।

बीएसएनएल का किफायती प्लान

हम जिस बीएसएनएल रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं वह 60 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में कॉलिंग और डेटा बेनिफिट भी मिलता है। अगर आप अपने फोन में दो सिम इस्तेमाल करते हैं और दूसरी सिम बीएसएनएल की है तो आप लंबी वैलिडिटी के लिए यह प्लान ले सकते हैं। इस प्लान को लेने के लिए आपको सिर्फ 108 रुपये खर्च करने होंगे।

अगर आप बीएसएनएल का यह प्लान लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इसमें कंपनी अपने ग्राहकों को लोकल कॉल का फायदा देती है। यानी आप इस प्लान में केवल अपने राज्य में ही कॉल कर पाएंगे। अगर इसके डेटा बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें 1GB डेटा मिलता है। साथ ही 500 एसएमएस का लाभ मिलता है। अगर आपका डेटा खत्म हो जाता है तो आपको प्रति एमबी डेटा के लिए 25 पैसे का चार्ज देना होगा।

कंपनी के पास सस्ता सालाना प्लान

अगर आप बीएसएनएल की लिस्ट में 365 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान ढूंढ रहे हैं तो आपको इसका भी विकल्प मिलेगा। अगर आप अपने नंबर पर 321 रुपये का प्लान रिचार्ज कराते हैं तो आप एक साल तक कॉलिंग, डेटा और एसएमएस का लाभ उठा सकते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT