होम / Musk vs Zuckerberg: दुनिया के सबसे बड़े एम्फीथिएटर में भिड़ सकते हैं एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग, जानें क्यों हो रही है लड़ाई

Musk vs Zuckerberg: दुनिया के सबसे बड़े एम्फीथिएटर में भिड़ सकते हैं एलन मस्क और मार्क जुकरबर्ग, जानें क्यों हो रही है लड़ाई

DIVYA • LAST UPDATED : July 1, 2023, 11:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Musk vs Zuckerbergनई दिल्ली: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और एलन मस्क की संभावित के फाइट दुनिया के सबसे बड़े एम्फीथिएटर में हो सकती है। Tmz Sports की एक रिपोर्ट के अनुसार इटली सरकार के अधिकारियों ने इस फाइट के लिए मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात की है और वे खुद इस बड़े मैच को करवाना चाहते हैं। ये मैच दुनिया के सबसे बड़े एम्फीथिएटर यानी बिना छत वाले ग्राउंड में होगा। ट्विटर और टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने फाइट की संभावित लोकेशन के संकेत अपने ट्वीट में दिए हैं। उन्होंने लिखा कि फाइट Colosseum में हो सकती है।

क्यों हो रही है लड़ाई?

सोशल मीडिया पर इस तकरार की शुरुआत मेटा के ट्विटर जैसे ऐप ‘थ्रेड’ लाने की खबरों से हुई है। मस्क को पता चला कि जुकरबर्ग ट्विटर का प्रतिद्वंदी लाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने कुछ व्यंग्यात्मक ट्वीट किए। एक ट्विटर यूजर ने मस्क को आगाह किया कि मार्क जुकरबर्ग ब्राजीलियाई लड़ाई कला जिउ-जित्सु में प्रशिक्षित हैं। इस पर मस्क ने ट्वीट करके केज फाइट के लिए चैलेंज कर दिया। इस ट्वीट के बाद मेटा के सीईओ ने फाइट की लोकेशन मांगी थी। इसके बाद से लोग लगातार सोशल मीडिया पर इस फाइट की चर्चा कर रहे हैं और सभी ये फाइट देखना चाहते हैं।

दोनों में से कौन है स्ट्रांग?

एलन मस्क की लंबाई 6 फीट से अधिक है जबकि मार्क जुकरबर्ग की लंबाई 5 फीट 8 इंच है। यानी लंबाई के मामले में मस्क को बढ़त हासिल है। उन्हें न सिर्फ ऊंचाई का फायदा है बल्कि उनका वजन भी ज्यादा है। मस्क ने हाल ही में एक चाल के बारे में ट्वीट किया था जिसे वह “द वालरस” कहते हैं। इसमें वह बिना कुछ किए बस अपने प्रतिद्वंद्वी के ऊपर लेट जाते हैं। वहीं मेटा के सीईओ भी स्पोर्ट्स पसंद हैं और वे मार्शल आर्ट के चैंपियन हैं। मार्क जुकरबर्ग ने कुछ समय पहले जिउ-जित्सु सिलिकॉन वैली टूर्नामेंट में अपना पहला स्वर्ण और रजत पदक जीता था।

यह भी पढ़ें- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT