होम / Fake News: YouTube का नया फीचर, फेक न्यूज और झूठे थंबनेल वाली खबरों पर कसेगा शिकंजा

Fake News: YouTube का नया फीचर, फेक न्यूज और झूठे थंबनेल वाली खबरों पर कसेगा शिकंजा

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 19, 2023, 12:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), YouTube New feature: यूट्यूब पर आज हम लोग कई तरह के कंटेट देखते हैं। इसपर फिल्में गाना, मनोरंजन और कई तरह के न्यूज चैनल मौजूद हैं। यह एक सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म है जिस पर कोई भी अपना चैनल क्रिएट कर सकता है। यह लोगों के लिए एक कमाई का जरिया भी बन गया है। कई लोग अपना व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए यूट्यूब पर झूठी खबरें और फेक थंबनेल लगाकर अलग-अलग तरह के न्यूज़ अपलोड करते रहते हैं। जिसका बुरा असर समाज पर पड़ रहा है। इसी समस्या से बचने के लिए कंपनी ‘न्यूज स्टोरी’ नाम के फीचर को ऐप पर पेश करने वाली है।

बता दें कि यह फीचर फिलहाल मोबाइल ऐप पर आएगा। बहुत जल्द इसे डेस्कटॉप और टीवी पर भी आएगा। यह फीचर ठीक गूगल के न्यूज़ फ़ीड की तरह काम करने में सक्षम होगा। ये फीचर आपको कंपनी एक न्यूज को देखने पर इस तरह के दूसरे न्यूज को रिकमेंड करेगी जो ऑथराइज्ड चैनल से होंगे और जानकारी सही होगी।

40 देश में लॉन्च हो रहा 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यूट्यूब इस फीचर को 40 देशों में लॉन्च करने वाली है।  बता दें कि अब यूट्यूब न्यूज चैनल्स को शॉर्ट फॉर्म न्यूज बनाने के लिए बढ़ावा दे रहा है जिसके लिए वह 1.6 मिलियन डॉलर खर्च करने वाला है। कंपनी  समाचार चैनलों से शॉर्ट फॉर्म कंटेंट बनाने के लिए कह रही है जिसके बदले वह पैसे देगी।

यह भी पढ़ें:

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT