होम / Honda Elevate: होंडा की नई एसयूवी में नहीं मिलेंगे ये फीचर्स, खरीदने से पहले जरूर जान लें

Honda Elevate: होंडा की नई एसयूवी में नहीं मिलेंगे ये फीचर्स, खरीदने से पहले जरूर जान लें

DIVYA • LAST UPDATED : June 9, 2023, 2:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Honda Elevateनई दिल्ली: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर्स ने अपनी नई मिड साइज एसयूवी होंडा एलिवेट को भारतीय बाजार मे पेश कर दिया है। होंडा जुलाई से इसकी बुकिंग शुरू कर देगी, हालांकि लॉन्च त्योहारी सीजन के दौरान होगा। भारतीय बाजार में होंडा एलिवेट का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कारों से होगा। इस नई एसयूवी में कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच सेमी-डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, सिंगल-पैन सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग और रियर एसी वेंट्स के साथ क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। साथ ही इसमें ADAS तकनीक वाले कई सुरक्षा फीचर्स को भी शामिल किया गया है। होंडा एलिवेट की कीमत 11 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

कई शानदार फीचर्स होने के बावजूद इस कार में कुछ बड़े फीचर्स नहीं दिए गए हैं, जो इसे टक्कर देने वाली कारों में मौजूद हैं। देखिए होंडा एलिवेट में किन फीचर्स की कमी है।

हाइब्रिड और टर्बो पेट्रोल इंजन

Honda Elevate, Pc- Social Media
Honda Elevate, Pc- Social Media

होंडा एलिवेट एसयूवी में हाइब्रिड और टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन इसमें केवल एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो सिटी सेडान में भी मिलता है। यह इंजन 121 PS की पॉवर और 145 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध है। वहीं किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा में डीजल इंजन का भी विकल्प मिलता है, और मारुति ग्रैंड विटारा में हाईब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिलता है।

पैनोरमिक सनरूफ

होंडा एलिवेट में सिंगल-पैन सनरूफ है, जबकि हुंडई क्रेटा, एमजी एस्टर, टोयोटा हाइराइडर, और मारुति ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ मिलता है। अपकमिंग किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में भी पैनोरामिक सनरूफ का फीचर मिलेगा।

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

Honda Elevate front seats, PC- Social Media
Honda Elevate front seats, PC- Social Media

इस समय वेंटिलेटेड सीट्स कारों का ट्रेंडिंग फीचर है। एमजी एस्टर और सी3 एयरक्रॉस अलावा लगभग सभी मिड साइज की एसयूवी कारों में यह फीचर मिलता है। हालांकि होंडा एलिवेट में भी यह फीचर नहीं मिलेगा।

ऑपरेटेड ड्राइवर सीट

होंडा एलिवेट में ऑपरेटेड ड्राइवर सीट जैसी महत्वपूर्ण फीचर को भी नहीं दिया गया है। यह फीचर हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और एमजी एस्टर जैसी कारों में मिलता है। इस फीचर से ड्राईविंग एक्सपीरियंस बेहतर होता है।

360 डिग्री कैमरा

Honda Elevate , Pc- Social Media

होंडा की इस नई एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा मिलने की उम्मीद भी की जा रही थी, जो पार्किंग के दौरान या कार को तंग रास्तों पर चलाते समय काफी मददगार होता है। हालांकि इसमें होंडा ने एक रियरव्यू कैमरा और लेनवॉच कैमरा फीचर दिया है। इसके लेफ्ट विंग मिरर पर एक कैमरा लगा है, जो टर्न इंडिकेटर का इस्तेमाल करने पर टचस्क्रीन यूनिट पर रियर ट्रैफिक दिखाता है।

डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

नई एलिवेट में 7-इंच टीएफटी के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जो कि होंडा सिटी से बेहतर है। जबकि हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक और एमजी एस्टर जैसी कारों में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

ये भी पढ़ें – पीएम मोदी से मिले OpenAI के सीईओ सैम अल्टमैन, AI के पहलुओं पर की चर्चा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT