होम / Apple iOS 17 new Update: iPadOS 17, macOS Sonoma, watchOS 10 और tvOS 17 के साथ iOS 17 का नया अपडेट किया जा रहा जारी, जानें इससे जुड़ी पुरी जानकारी

Apple iOS 17 new Update: iPadOS 17, macOS Sonoma, watchOS 10 और tvOS 17 के साथ iOS 17 का नया अपडेट किया जा रहा जारी, जानें इससे जुड़ी पुरी जानकारी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 19, 2023, 2:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Apple iOS 17 new Update: iOS 17 अब भारत सहित वैश्विक स्तर पर योग्य iPhone मॉडलों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। कंपनी अपनी संगत उपकरणों के लिए macOS Sonoma, iPadOS 17, tvOS 17 और watchOS 10 सहित कई अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर अपडेट को भी जारी कर रही है। अपडेट Apple के वर्तमान में समर्थित उपकरणों पर कई मौजूदा ऐप्स और सेवाओं में सुधार करते हुए कुछ नई सुविधाएँ भी जोड़ेगा।

नए जर्नल ऐप के लिए करना होगा प्रतीक्षा 

यदि आप Apple Music के लिए नए जर्नल ऐप और सहयोगी प्लेलिस्ट की तलाश कर रहे हैं। दोनों विशेषताएं जो WWDC 2023 में सामने आई थी। तो आपको भविष्य के अपडेट की प्रतीक्षा करनी होगी। क्योंकि वे iOS 17 का हिस्सा नहीं हैं। यहां कुछ है iOS 17 और macOS सोनोमा में आने वाली सर्वोत्तम सुविधाएँ जिन्हें आपको अपडेट इंस्टॉल करने के बाद आज़माना चाहिए।

लाइव वॉइसमेल में वास्तविक समय ट्रांसक्रिप्शन भी दिखेगा

iOS 17 पर उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के अधिकांश तत्व iOS 16 के समान हैं। फ़ोन ऐप को संपर्क पोस्टर के रूप में एक बड़ा सुधार मिल रहा है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपना स्वयं का पोस्टर और एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो सेट करने की अनुमति देती है। जिसे उनके संपर्कों में अन्य लोगों के साथ साझा किया जाता है। इनमें पूरी लंबाई की छवियां या मेमोजी और बड़े टेक्स्ट के साथ अनुकूलन योग्य फ़ॉन्ट शामिल हो सकते हैं। Apple के अनुसार, चुनिंदा क्षेत्रों में, उपयोगकर्ताओं को लाइव वॉइसमेल के लिए वास्तविक समय ट्रांसक्रिप्शन भी दिखाई देगा जो डिवाइस पर संसाधित होता है।

वायरलेस शेयरिंग तंत्र, AirDrop में करेगा सुधार

iOS 17 कंपनी के स्वामित्व वाले वायरलेस शेयरिंग तंत्र, AirDrop में सुधार करेगा । आप किसी फ़ाइल को साझा करने, शेयरप्ले सत्र शुरू करने या एक साथ गेम खेलने के लिए बस दो डिवाइस को एक साथ ला सकते हैं। विभिन्न प्रकार के डेटा साझा करने के लिए अपने फ़ोन को किसी अन्य उपयोगकर्ता के करीब लाने के अलावा, आप नेमड्रॉप नामक एक नई सुविधा का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपको किसी अन्य उपयोगकर्ता के साथ आपके संपर्क पोस्टर सहित संपर्क जानकारी साझा करने की अनुमति देगा।

सुविधा वायर्ड और वायरलेस चार्जर साथ मे करेगी काम

जबकि Apple के स्मार्टफ़ोन ने iPhone 8 के बाद से वायरलेस चार्जिंग का समर्थन किया है , कंपनी अंततः अपने हैंडसेट चार्ज करते समय उपयोगी जानकारी दिखाने के लिए समर्थन जोड़ रही है। अपने iPhone को iOS 17 में अपडेट करने के बाद, आप अपने स्मार्टफोन डिस्प्ले से लाइव एक्टिविटीज, नोटिफिकेशन, विजेट और सिरी देख पाएंगे, जबकि यह क्षैतिज स्थिति में है – यह सुविधा वायर्ड और वायरलेस चार्जर दोनों के साथ काम करेगी।

स्मार्टफ़ोन पर गुप्त टैब लॉक की अनुमति

Apple का वेब ब्राउज़र नवीनतम iOS 17 और macOS सोनोमा अपडेट के साथ कुछ नई तरकीबें हासिल कर रहा है। निजी ब्राउज़िंग टैब फेस आईडी या टच आईडी के पीछे लॉक कर दिए जाएंगे। जिसका अर्थ है कि, अनधिकृत उपयोगकर्ता आपकी सहमति के बिना पहुंच प्राप्त नहीं कर पाएंगे। सफ़ारी कई प्रोफ़ाइलों के लिए भी समर्थन प्राप्त कर रहा है जो आपको उनकी कुकीज़, बुकमार्क और ब्राउज़िंग इतिहास को अलग करने और काम और व्यक्तिगत उपयोग के लिए उन पर स्विच करने की अनुमति देगा। क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स जैसे प्रतिस्पर्धी ब्राउज़र कई वर्षों से प्रोफ़ाइल का समर्थन कर रहे हैं और क्रोम उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफ़ोन पर गुप्त टैब लॉक करने की अनुमति देता है।

बना सकेंगे लाइव स्टिकर

बता दें कि, ऐप्पल चेक इन नामक एक नई संदेश सुविधा के लिए समर्थन जोड़ रहा है जो आपको सुरक्षित रूप से घर पहुंचने पर अपने परिवार के सदस्य को सूचित करने की अनुमति देगा। यदि आप निर्दिष्ट गंतव्य की ओर नहीं जा रहे हैं, तो संदेश ऐप आपके परिवार के सदस्य को आपके स्थान, आपके बैटरी स्तर और सेलुलर सेवा की जानकारी के बारे में सुरक्षित और अस्थायी रूप से सूचित करेगा। इस बीच, आप अपने स्मार्टफोन पर लंबे समय तक दबाकर स्टिकर बना सकेंगे और उसे मैसेज ऐप पर साझा कर सकेंगे। Apple के अनुसार, ये एक नए स्टिकर अनुभाग में दिखाई देंगे जिनका उपयोग iOS पर किया जा सकता है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कोई राजनीतिक मंजूरी नहीं मांगी गई…, प्रज्वल रेवन्ना मामले पर विदेश मंत्रालय का बयान
Jolly LLB 3 की शूटिंग शुरू होने पर Akshay Kumar ने मजेदार BTS वीडियो किया शेयर, अरशद वारसी भी आए नजर -Indianews
बृजभूषण सिंह की उम्मीदवारी का सस्पेंस खत्म, बीजेपी ने कैसरगंज से उनके बेटे को दिया टिकट
Neanderthal: ऐसे दिखते थे न‍िएंडरथल, वैज्ञान‍िकों ने 75,000 साल पहले दफनाई महिला का चेहरा किया उजागर-Indianews
कहीं आपका भी बैंक तो नहीं वसूल रहा ज्यादा ब्याज! RBI ने उठाया सख्त कदम
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा- देश के मतादाता काफी बुद्धिमान -Indianews
इस मामले में CBI के खिलाफ याचिका दायर की थी ममता बनर्जी, SC ने लगाई फटकार
ADVERTISEMENT