होम / Mercedes-AMG S 63 E Performance लॉन्च, जानिए इस दमदार गाड़ी के फीचर और क्या है कीमत-Indianews

Mercedes-AMG S 63 E Performance लॉन्च, जानिए इस दमदार गाड़ी के फीचर और क्या है कीमत-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 23, 2024, 10:02 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Mercedes-AMG S 63 E Performance: मर्सिडीज बेंज ने भारत में एस-क्लास रेंज का नया वेरिएंट एएमजी एस 63 ई लॉन्च किया है। हाइब्रिड 4L V-8 इंजन से लैस, मर्सिडीज-एएमजी एस 63 ई अब तक के सबसे शक्तिशाली एस-क्लास वाहनों में से एक है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत भारतीय बाजार में 3.30 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) रखी है। साथ ही इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं.

जानिए इसके फीचर्स

  • मर्सिडीज-एएमजी एस 63 ई के परफॉर्मेंस और पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 4L ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है और इसमें 13.1 kWh की बैटरी भी है। इस गाड़ी के रियर एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 190 hp और 320 Nm पावर पैदा करती है। कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 802 एचपी और 1,430 एनएम अधिकतम आउटपुट देती है।
  • मर्सिडीज के नए एस-क्लास वेरिएंट में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। साथ ही कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी का 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.3 सेकंड का समय लगता है। साथ ही S63 में 8-ड्राइव मोड, 3-डिग्री स्टीयरिंग एंगल, एयर सस्पेंशन और एक्टिव रोल बार दिए गए हैं।

IPL 2024: संजू सैमसन ने रिकॉर्ड बनाकर की शेन वोर्न की बराबरी, यहां देखें लिस्ट-Indianews

डिज़ाइन और इंटीरियर

S 63 वेरिएंट को कई अपडेट मिलते हैं, जिसमें एस क्लास वेरिएंट में पहली बार पैनामेरिकाना ग्रिल को शामिल करना शामिल है। इसमें MANUFAKTUR अल्पाइन ग्रे पेंटवर्क, क्रॉस-स्पोक डिज़ाइन में 21-इंच AMG जाली पहिये और विषम लाल टॉपस्टिचिंग के साथ विशेष AMG नप्पा चमड़े के गद्देदार सीट कवर भी शामिल हैं।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो इसमें लेटेस्ट MBUX सॉफ्टवेयर दिया गया है और इसमें नया AMG स्पेसिफिक डुअल स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। इसके साथ ही मर्सिडीज के एस-क्लास वेरिएंट में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स के साथ 12.8 इंच का एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके S 63 में 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है और सुरक्षा के लिए ADAS फीचर, लेन असिस्ट और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Aamir संग तलाक पर Kiran Rao ने तोड़ी चुप्पी, इस वजह से होना पड़ा अलग – Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: बहू के कमरे से आने लगी अजीबोगरीब आवाज, सास ने खोला दरवाजा तो रह गई दंग; पुलिस तक पहुंचा मामला-Indianews
Father Day 2024: बेटी देवी के लिए गा रहे हैं करण सिंह ग्रोवर, बिपाशा बसु ने दिखाया पापा का वीडियो -IndiaNews
PM Modi Trudeau Meeting: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बदले ट्रूडो सुर, मिलकर काम करने को लेकर कही ये बात-Indianews
Ananya Panday ने पिज्जा के साथ शेयर की तस्वीर, पिता के साथ स्क्रीनिंग में हुई शामिल – IndiaNews
पोस्टपोन हुई Welcome To The Jungle! इस दिन रिलीज होगी अक्षय कुमार की फिल्म -IndiaNews
Agra: नशे में धुत युवकों ने सड़क किनारे सो रहे 80 वर्षीय के साथ किया दुष्कर्म, जानें पूरा मामला-Indianews
Palestine: फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, गाजा युद्धविराम के लिए मांगी मदद-Indianews
ADVERTISEMENT