होम / Noise Luna Ring vs boAt Smart Ring: इसमें से कौन-सी स्मार्ट रिंग है आपके लिए बेहतर, जानिए क्या है फीचर्स और कीमत?

Noise Luna Ring vs boAt Smart Ring: इसमें से कौन-सी स्मार्ट रिंग है आपके लिए बेहतर, जानिए क्या है फीचर्स और कीमत?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 27, 2023, 5:34 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Noise Luna Ring vs boAt Smart Ring: देश की दो कंपनियों के बीच स्मार्ट वियरेबल को लेकर एक जंग की तरह ही चल रही है। कुछ समय पहले ही न्वाइज ने अपनी स्मार्ट रिंग को लॉन्च किया है। जिसके टक्कर में बोट ने boAt Smart Ring को भी लॉन्च किया है। boAt Smart Ring को कंपनी की साइट पर लिस्ट भी कर दिया गया है। दोनों रिंग देखने में काफी हद तक एक जैसी ही हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से दोनों में क्या अंतर है?

 क्या है कीमत?

(Noise Luna Ring)की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने अभी इसकी जानकारी आफिशियल तरीके से नहीं दी है लेकिन इसे खरीदने के लिए Noise Luna पास को लॉन्च कर दिया है। जिसकी कीमत 2,000 रुपये है। boAt Smart Ring की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है।

क्या है फीचर्स

बता दें कि, बोट की स्मार्ट रिंग को 7, 9 और 11 की साइज यानी क्रमशः 17.40mm, 19.15mm और 20.85mm में पेश किया गया है। इसमें स्टेप काउंटर, कैलोरीज, डिस्टेंस ट्रैकर, हार्ट रेट मॉनिटर, वर्क आउट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स हैं। इसमें बॉडी टेंपरेचर सेंसर भी है। इस रिंग में SpO2 मॉनिटर भी है। इसके अलावा बोट की स्मार्ट रिंग स्लीप मॉनिटरिंग, पीरियड ट्रैकिंग, नोटिफिकेशन के साथ आती है। इस वॉटर रेसिस्टेंट स्केम लिए 5ATM की रेटिंग मिली है।\
बता दें कि, Noise Luna काफी हल्की है और 3mm पतली भी है। इसमें फाइटर जेट ग्रेट के टाइटेनियम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसमें डायमंड जैसी कोटिंग है जो कि इसे स्क्रैचप्रूफ और वॉटर रेसिस्टेंट बनाती है। Noise Luna में अंदर की ओर इंफ्रारेड सेंसर लगे हुए हैं जिनमें PPG सेंसर, टेंपरेचर सेंसर, 3 एक्सिस एक्सेलीरोमीटर, चार्जिंग पिन आदि शामिल हैं।

बैटरी को लेकर 7 दिनों के बैकअप का दावा

Noise Luna रिंग आपको हार्ट रेट को भी ट्रैक करेगी। इसके अलावा इसमें ब्लड ऑक्सीजन के लिए SPO2 सेंसर भी है। इसके साथ NoiseFit एप का भी सपोर्ट है। इसके साथ ब्लूटूथ लो एनर्जी (BLE 5) का भी सपोर्ट मिलता है। इसकी बैटरी को लेकर 7 दिनों के बैकअप का दावा है। Noise Luna के लिए कंपनी ने Philips के साथ साझेदारी की है। इसे सात रिंग साइज और पांच कलर में खरीदा जा सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT