होम / Porsche Mission X: पोर्श ने पेश की इलेक्ट्रिक हाइपरकार कॉन्सेप्ट, 75 साल पूरे होने का जश्न मना रही कंपनी

Porsche Mission X: पोर्श ने पेश की इलेक्ट्रिक हाइपरकार कॉन्सेप्ट, 75 साल पूरे होने का जश्न मना रही कंपनी

DIVYA • LAST UPDATED : June 10, 2023, 11:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Porsche Mission Xनई दिल्ली: स्टाइलिश और लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श स्पोर्ट्स कारों के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रही है। इसी क्रम में कंपनी ने अपनी नई कॉन्सेप्ट कार को पेश किया है। इसे मिशन एक्स कॉन्सेप्ट कहा जाता है। आने वाले समय में इसे स्पोर्ट्स कार के रूप में देखा जा सकता है। मिशन एक्स एक पूरे-इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आती है। हालांकि अब तक पोर्श ने मिशन एक्स में प्रोडक्शन का खुलासा नहीं किया है। पोर्श मिशन एक्स कॉन्सेप्ट में लो-स्लंग डिजाइन है।

शानदार है डिजाइन

Porsche Mission X Electric Hypercar Concept, PC- Social Media
Porsche Mission X Electric Hypercar Concept, PC- Social Media

मिशन एक्स का डिजाइन कुछ पुराने पोर्श हाइपर कार्स जैसे 959, कैरेरा जीटी और 918 स्पाइडर के समान ही है। वर्टीकल स्टैक्ड एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स के साथ फ्रंट काफी नीचे है जो कार को ओवरहीटिंग से बचाता है।

केवल 47.2 इंच लंबी है कार

Porsche Mission X Electric Hypercar Concept, PC- Social Media

कंपनी ने इस कार में भी अपने लो-स्लंग बॉडी डिजाइन को बरकरार रखा है। इसी कारण से यह कार केवल 47.2 इंच लंबी है। पोर्श ने इस कार में मैंस-शैली के दरवाजों का इस्तेमाल किया है, जो आगे और ऊपर की ओर ओपन होता है। इसी प्रकार के दरवाजे का इस्तेमाल पोर्श 917 में भी किया गया था।

डाइमेंशन

Porsche Mission X Electric Hypercar Concept, PC- Social Media

पोर्श मिशन एक्स कॉन्सेप्ट की लंबाई 4.5 मीटर और चौड़ाई 2 मीटर है। इसका व्हीलबेस 2.73 मीटर है। डाइमेंशन के मामले में यह Carrera GT और 918 Spyder के काफी करीब हैं। केबिन के चारों ओर विंडशील्ड कर्व्स और व्हील आर्च दिए गए हैं। इसके अलावा फ्रंट में 20 इंच और रियर में 21 इंच के व्हील दिए गए हैं। कार के रियर एक्सल में ब्रेक की बेहतर कूलिंग के लिए टर्बाइन की तरह डिजाइन किया गया एयरो ब्लेड लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- बाइक में अलॉय व्हील्स लगवाना पड़ सकता है भारी, देखें क्या हो सकता है नुकसान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT