होम / Postpaid Plans may Expensive in Future पोस्टपेड यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका, जल्द महंगे हो सकते है प्लान्स

Postpaid Plans may Expensive in Future पोस्टपेड यूजर्स को लग सकता है बड़ा झटका, जल्द महंगे हो सकते है प्लान्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 5, 2021, 2:17 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Postpaid Plans may Expensive in Future : प्री-पेड यूजर्स के बाद अब पोस्ट पेड यूजर्स को बड़ा जझटका लग सकता है। पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी मोबाइल बिल महंगा होने की संभावना जताई जा रही है। पिछले महीने टेलीकाम कंपनियों भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने अपने प्रीपेड टैरिफ में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद हाल ही में 1 दिसम्बर से Jio के प्लान भी महंगे हो गए थे।

ऐसे में अब पोस्टमेड सेग्मेंट में भी प्लान की कीमतें में बढ़ोतरी के आसार दिख रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भारती एयरटेल ने जुलाई के महीने में पोस्टपेड सेग्मेंट में कॉरपोरेट यूजर्स के टैरिफ में बढ़ोतरी की थी और फैमिली प्लान में भी बदलाव किया गया था। (Postpaid Plans may Expensive in Future )

भारत में पोस्टपेड मार्केट का रेवेन्यू करीब 22 हजार करोड़ रुपये का है। पूरे टेलीकॉम सेक्टर के एक्टिव सब्सक्राइबर्स में करीब 5 फीसदी हिस्सा पोस्टपेड ग्राहकों का हिस्सा है और टेलीकॉम कंपनियों को 15 फीसदी रेवेन्यू पोस्टपेड सेग्मेंट से हासिल होता है।

महंगे प्लान्स के बावजूद सब्सक्राइबर्स नहीं जाएंगे कहीं (Postpaid Plans may Expensive in Future )

विशेषज्ञों के अनुसार एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के लिए ब्रांड प्रिफरेंस और बेहतर अनुभव ज्यादा मायने रखता है। ऐसे में यदि ये दिग्गज कंपनियां पोस्टपेड ग्राहकों के लिए प्लान महंगा करती हैं तो उनके सब्सक्राइबर्स के कहीं और जाने की संभावना बहुत कम है।

यदि भारत में टेलीकाम कंपनियां पोस्टपेड टैरिफ में बढ़ोतरी नहीं करती हैं तो उन्हें नुक्सान झेलना पड़ सकता है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए अगले कुछ महीनों में पोस्टपेड टैरिफ में बढ़ोतरी हो सकती है। (Postpaid Plans may Expensive in Future )

Also Read : Online Business Ideas for 2021 ऑनलाइन बिजनेस करके कमा सकते हैं लाखों

Also Read : Omicron Variant 5th Case in India दिल्ली में दी ओमिक्रोन ने दस्तक

Also Read : Nagaland News फायरिंग में 11 नागरिकों की मौत, सुरक्षाबलों पर आरोप

Also Read : Petrol Diesel Price Today 5 December 2021 : पेट्रोल व डीजल के दाम आज इस प्रकार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT