होम / Redmi Note 11 Pro Series भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और ख़ास फीचर्स

Redmi Note 11 Pro Series भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और ख़ास फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 10, 2022, 9:22 am IST

Redmi Note 11 Pro Series 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Redmi Note 11 Pro Series : Xiaomi ने भारत में अपने इवेंट में Redmi Note 11 और Note 11 Pro+ डिवाइस को लॉन्च किया है। इन डिवाइस को पिछले साल अक्टूबर में चीन में लॉन्च किया गया था और आखिरकार भारत में अपना रास्ता बना लिया है। इन स्मार्टफोन्स में आपको बेहतर डिस्प्ले, नया डिज़ाइन और तेज़ चार्जिंग देखने को मिलेगा। आइए एक नजर डालते हैं रेडमी Note 11 Pro सीरीज की कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशंस पर।

Specifications of Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro Plus

Redmi Note 11 Pro Series 
Redmi Note 11 Pro Series

रेडमी Note 11 Pro और Note 11 Pro+ Android 11 पर चलते हैं, जिसके टॉप MIUI 13 है। ये डिवाइस फ्रॉस्टेड AG ग्लास बैक के साथ आते हैं और JBL के सहयोग से ट्यून किए गए डुअल सुपर लीनियर स्पीकर्स से लैस हैं। डिवाइस में 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 6.67-इंच का फुल एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले है। सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले सेंटर में पंच-होल नॉच के साथ आता है।

फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें MediaTek Helio G96 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है वहीं दूसरी ओर Redmi Note 11 Pro+ में हमें स्नैपड्रैगन का 695 प्रोसेसर मिलता है। दोनों ही फ़ोन परफॉर्म के मामले में कड़ी टक्कर दे रहे हैं। जो 8GB रैम और 256GB USF 2.2 इंटरनल स्टोरेज के साथ है। डिवाइस 1TB तक के माइक्रोएसडी एक्सपेंशन सपोर्ट के साथ आते हैं।

Camera Features of Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro Plus

Camera Features of Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो, रेडमी Note 11 Pro और Note 11 Pro+ में 108MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा, 2MP का मैक्रो सेंसर और 2MP का डेप्थ कैमरा है। आगे की तरफ, डिवाइस में 16MP का सेल्फी कैमरा है।

रेडमी Note 11 Pro और Note 11 Pro+ में 67W फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी है। डिवाइस को 15 मिनट में पूरे दिन का चार्ज देने का दावा किया जाता है और इसे केवल 42 मिनट में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। डिवाइस बॉक्स में 67W चार्जर के साथ आते हैं।

Redmi Note 11 Pro और Note 11 Pro+ में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है और यह 5G SA/NSA सपोर्ट के साथ आता है।

Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+ Colour Option 

रेडमी Note 11 Pro स्टार ब्लू, स्टील्थ ब्लैक और फाटम व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ लांच किया गया है । रेडमी Note 11 Pro+ मिराज ब्लू, स्टील्थ ब्लैक और फैंटम व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ लांच किया गया है।

Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+ Price and Availability

Redmi Note 11 Pro and Redmi Note 11 Pro+ price and availability

रेडमी Note 11 Pro की कीमत 17,999 रूपये एवं Note 11 Pro+ की कीमत 19,999 रूपये रखी गयी है। एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड यूज़र्स डिवाइस पर 1,000 रूपये की छूट का लाभ उठा सकते हैं।

डिवाइस अमेज़न इंडिया, श्याओमी ऑनलाइन स्टोर और देश भर में कंपनी के ऑफलाइन स्टोर से उपलब्ध होंगे। रेडमी Note 11 Pro+ जहां 15 मार्च से उपलब्ध होगा, वहीं रेडमी Note 11 Pro 23 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Also Read : Redmi Watch 2 Lite भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और ख़ास फीचर्स

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

America: ‘यात्रा न करें…’ अमेरिका ने वेनेज़ुएला के लिए फिर से जारी की गंभीर चेतावनी, जानिए क्यों- Indianews
Uber Driver: कैब खराब होने के बाद उबर ड्राइवर के साथ महिला ने किया कुछ ऐसा, देखे वीडियो-Indianews
बाप रे बाप यहां विलुप्त हो गई सुबह! रात के बाद सीधे दोपहर होते ही पगला रहे लोग
SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 176 रन का लक्ष्य -India News
Commentary Panel: ICC ने किया टी20 विश्व कप के लिए कमेंटेटर्स का एलान, दिनेश कार्तिक समेत 4 भारतीय पैनल में शामिल -India News
Rafah Attack: राफ़ा में तुरंत रोकें सैन्य आक्रमण, इजरायल को विश्व न्यायालय ने दिया आदेश -India News
Money Vastu Tips: इस समय पर भूलकर भी पैसों का ना करें लेनदेन, वरना झेलने पड़ सकते हैं यह भारी नुकसान -Indianews
ADVERTISEMENT