होम / Samsung Galaxy S22 Ultra लॉन्च, जानिए इसके कुछ ख़ास फीचर्स

Samsung Galaxy S22 Ultra लॉन्च, जानिए इसके कुछ ख़ास फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 10, 2022, 4:06 pm IST

Samsung Galaxy S22 Ultra

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

सैमसंग ने भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S22 Ultra को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन्हे अपने मेगा इवेंट Unpacked Event 2022 में लॉन्च किया है। इस इवेंट में S22 Ultra साथ साथ कई स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स को भी लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के साथ Galaxy S22 और Galaxy S22 Plus भी लॉन्च किया है। फ़िलहाल हम S22 Ultra टॉप वेरिएंट की बात करते है। आइये जानते है इसके कुछ ख़ास फीचर्स।

Specifications of Samsung Galaxy S22 Ultra

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फ़ोन में 6.8 इंच की Edge QHD+ डिस्प्ले मिलती है। साथ ही फ़ोन में S पेन का सपोर्ट मिलता है। फ़ोन में SuperAMOLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है और इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। टैच सैंपलिंग रेट की बात करे तो फ़ोन 240Hz की टैच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। साथ ही फ़ोन में IP68 रेटिंग दी गई है जो फ़ोन को वॉटर डैमेज से बचाती है।

Samsung Galaxy S22 Ultra
Samsung Galaxy S22 Ultra

फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 4nm का चिपसेट मौजूद है। हालांकि लॉन्च के दौरान कंपनी ने इस बात का कोई खुलासा नहीं किया की फ़ोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर होगा या कंपनी का इनहाउस प्रोसेसर मिलेगा। रिपोर्ट्स की मने तो इस फ़ोन में napdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर है। यह फ़ोन आउट ऑफ़ दी बॉक्स एंड्राइड 12 बेस्ड One UI 4.1 पर काम करता है।

Also Read : Samsung Galaxy Tab S8 Series लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर्स तक जानिए सारी जानकारी

Camera Features of Samsung Galaxy S22 Ultra

कैमरा फीचर्स की बात करे तो फ़ोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलता है। साथ ही 108 MP का वाइड कैमरा है। इसके अलावा 10 MP के दो टेलीफोटो लेंस मिलते हैं। इसके अलावा फ़ोन में 3X ओर 10X ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में आपको 100X स्पेस जूम का भी ऑप्शन मिलता है। सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए फ़ोन में 40 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy S22 Ultra
Samsung Galaxy S22 Ultra

यह फ़ोन चार वेरिएंट्स में लॉन्च हुआ है। बेस वेरिएंट में आपको 8GB की RAM मिलने वाली है साथ ही 128GB की स्टोरेज है, दूसरे वेरिएंट में 12GB RAM और 256GB स्टोरेज, तीसरे वेरिएंट में 12GB RAM और 512GB स्टोरेज मिलने वाली है फ़ोन के टॉप वेरिएंट में 12GB की RAm और 1TB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। Samsung Galaxy S22 Ultra की कीमत $1,199 है जो भारतीय रुपये में लगभग 89,700 रुपये से शुरू होती है।

Also Read : Vivo T1 5G लॉन्च, इतनी कीमत में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Also Read : Oppo A55 4G लॉन्च, जानिए कीमत और ख़ास फीचर्स

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cyclone Remal: चक्रवात रेमल के डर से बंगाल में लाखों लोगों को किया गया विस्थापित, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर-Indianews
Haryana: गुरुग्राम में शख्स ने गर्लफ्रेंड की चाकू मारकर की हत्या, फिर पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण- Indianews
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के 6 चरण में 63.36% मतदान दर्ज किया गया, चरण 5 में 62.2% मतदान दर्ज- Indianews
Border Security Force: BSF ने पंजाब में ‘हेक्साकॉप्टर’ ड्रोन को किया निष्क्रिय, 11 किलोग्राम ड्रग्स किया जब्त- Indianews
Mundra Port: क्राउन ज्वेल मुंद्रा…, सबसे बड़े कंटेनर जहाज की डॉकिंग पर करण अडानी कही यह बड़ी बात- Indianews
IPL 2024 फाइनल में केकेआर की जीत के बाद शाहरुख खान ने गौरी खान को किया किस, देखें वीडियो- Indianews
IPL Final: KKR ने सनराइजर्स का किया सूर्यास्त, एक तरफा मुकाबले में कोलकाता तीसरी बार बना चैंपियन- Indianews
ADVERTISEMENT