होम / Elon Musk: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मिलेगी ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा, एलन मस्क ने किया ऐलान

Elon Musk: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मिलेगी ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा, एलन मस्क ने किया ऐलान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 31, 2023, 3:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Elon Musk, दिल्ली: ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार उसमें बदलाव कर रहे है। सबसे पहले ब्लू टिक को लेकर बदलाव किया गया। इसके बाद सबसे बड़ा बदलाव कंपनी का नाम ट्विटर से बदल कर एक्स कर दिया गया। अब एक और बड़ी घोषणा की गई। मस्क ने ऐलान किया की प्लेटफॉर्म जल्द ही ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा शुरू करेगा।

यह सुविधा एंड्रॉइड, आईओएस, पीसी और मैक के साथ मिलेगी। मस्क ने कहा, दिलचस्प बात यह है कि कॉल बिना किसी फोन नंबर के भी की जा सकती है। उन्होंने एक्स पर लिखा, “वीडियो और ऑडियो कॉल एक्स पर आ रहे हैं: – आईओएस, एंड्रॉइड, मैक और पीसी पर काम करेगा – किसी फोन नंबर की आवश्यकता नहीं है।

संकेत दिया था

हालाँकि सुविधाओं के लॉन्च के लिए कोई तारीख नहीं दी गई है। जुलाई में कंपनी के डिजाइनर एंड्रयू कॉनवे ने इस फीचर के बारे में संकेत दिया था। हालाँकि, ऑडियो और वीडियो कॉल मस्क के एक्स को “Everything App” बनने के दृष्टिकोण की दिशा में एक और कदम है। मस्क ने अक्सर खुद को मेटा बॉस मार्क जुकरबर्ग के लिए एक चुनौती के रूप में देखा है और एक्स को बड़ा बनाने का उनका दृष्टिकोण है।

25 अगस्त को मिली थी अनुमति

25 अगस्त को एक्स ने प्लेटफ़ॉर्म पर ऑडियो और वीडियो सुधारों के बारे में पोस्ट किया जिसमें प्रीमियम ग्राहकों को 2 घंटे तक के लंबे वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दी। मोबाइल से बेहतर लाइव प्रसारण गुणवत्ता, एंड्रॉइड और आईओएस में इमर्सिव वीडियो प्लेयर और बोलने और सह-होस्ट करने की अनुमति शामिल थी। वेब पर स्पेस – स्पेस पर लाखों प्रतिभागियों के अब शामिल हो सकते है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT