होम / Two Wheeler इस्तेमाल करने में इस देश ने तोड़ा रिकॉर्ड, जाने भारत किस नंबर पर

Two Wheeler इस्तेमाल करने में इस देश ने तोड़ा रिकॉर्ड, जाने भारत किस नंबर पर

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 4, 2023, 10:14 am IST

India News  (इंडिया न्यूज), Two Wheeler Uses in The World: आज भारत जनसंख्या के मामले में नंबर वन पर है। ऐसे में हम अगर आपसे पूछे कि दुनिया में सबसे ज्यादा बाइक का इस्तेमाल किस देश के लोग करते हैं। आप में से कई लोगों का जवाब इंडिया होगा। लेकिन ऐसा नहीं है।

हाल ही में वर्ल्ड ऑफ़ स्टैटिक्स ने अपने एक्स हैंडल (ट्विटर) पर एक रिपोर्ट जारी किया था। इस रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा बाइक इस्तेमाल करने वाले देशों में हमारे देश को छठा स्थान प्राप्त हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत में लगभग 47 प्रतिशत आबादी के पास एक टू व्हीलर है। इस पोस्ट को देखिए इसमें आपको पहले नंबर पर कौन है इसके बारे में पता चलेगा।

 

बता दें कि हमारा टू व्हीलर मार्केट बहुत बड़ा है। आज भारतीय बाजार में आपको 44,999 रुपए एक्स-शोरूम कीमत वाली टीवीएस एक्सएल100 मोपेड से लेकर 1 करोड़ से ज्यादा की कीमत वाली लिमिटेड एडिशन बाइक डुकाटी सुपरलेगेरा वी4 स्पोर्ट बाइक मिल जाएगी।

इतना ही नहीं हमारे देश का बाजार इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि यहां आपको कम्यूटर बाइक और स्कूटर भी देखने को मिल जाएंगे।इस रेस में इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर 300-400 cc तक की मोटरसाइकिल भी बढ़ चढ़ कर अपना दमखम दिखा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT