होम / इंस्टाग्राम रील का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक जल्द ही करने वाला है भारत में अपनी वापसी, जानिए डिटेल्स

इंस्टाग्राम रील का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक जल्द ही करने वाला है भारत में अपनी वापसी, जानिए डिटेल्स

Mehak Jain • LAST UPDATED : June 2, 2022, 1:27 pm IST
इंस्टाग्राम रील का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक जल्द ही करने वाला है भारत में अपनी वापसी, जानिए डिटेल्स

TikTok In India

इंडिया न्यूज़, Tech News : TikTok पहला लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म था जिसने लोगो के दिलो में अपनी जगह बना ली थी लेकिन 2020 में भारत में 250 से अधिक ऐप के साथ टिकटॉक पर भी बैन लगा दिया गया था, जिसमें टिकटॉक के साथ कुछ लोकप्रिय ऐप जैसे PUBG मोबाइल, अलीबाबा और बहुत कुछ शामिल थे। लेकिन आपको बता दे Bytedance भारत में अपनी वापसी को चिह्नित करने के लिए एक नई पार्टनरशिप की तलाश कर रहा है। इसका मतलब ये है कि टिकटॉक की भारत में जल्द ही वापसी हो सकती है।

नई ब्रांडिंग के साथ जल्द ही भारत में प्रवेश करेगा TikTok

क्राफ्टन ने भारत में PUBG मोबाइल के रिप्लेसमेंट के रूप में मई 2021 में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) की घोषणा की। अब, Bytedance एक नई पार्टनरशिप के साथ भारत में लोकप्रिय टिकटॉक ऐप को वापस लाने की कोशिश कर रहा है और यही नहीं बल्कि कंपनी अपने पूर्व कर्मचारियों को फिर से काम पर रखने और बाजार में फिर से री -एंटर करने पर विचार कर रही है। आइए आगे जाने पूरी डिटेल्स।

टिकटॉक इस ग्रुप के साथ कर सकता है पार्टनरशिप

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बायेडेंस भारत में साझेदारी के लिए हीरानंदानी ग्रुप के साथ शुरुआती बातचीत कर रही है। हीरानंदानी समूह मुंबई से बाहर स्थित है और यह मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई में परियोजनाओं के साथ भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है। रियल्टी की दिग्गज कंपनी Yotta Infrastructure Solutions के तहत डेटा सेंटर का लॉन्च भी करती है और उसने हाल ही में एक कंस्यूमर सर्विस आर्म Tez Platforms लॉन्च की है और नए व्यवसाय में अगले दो-तीन वर्षों में 3,500 करोड़ रुपये तक का निवेश करने की उम्मीद है।

ऐप को करनी है वापसी तो करना होगा कानूनों का पालन

यदि ऐप भारत में वापसी करता है, तो ऐप को भारत सरकार द्वारा निर्धारित नियम का पालन करना होगा। सभी यूज़र्स के इम्पोर्टेन्ट डाटा को भारत में स्थानीय रूप से स्टोर किया जाना चाहिए, न कि देश के बाहर। अगर टिकटॉक को वापसी करनी है तो उसे इसका पालन करना होगा। जैसे, पबजी मोबाइल, एक मौका है कि ऐप को भारत में टिकटॉक के बजाय एक अलग नाम से लॉन्च किया जा सकता है। इसका मतलब यह भी है कि शुरुआत करने के लिए एक नई ब्रांडिंग हो सकती है।

इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, बाइटडांस के कानूनी प्रमुख गौतम वोहरा, जिन्होंने अगस्त 2021 में कंपनी छोड़ दी थी, इस साल की शुरुआत में बाइटडांस के कानूनी, दक्षिण एशिया और क्षेत्रीय सलाहकार, मध्य पूर्व के प्रमुख के रूप में फिर से शामिल हो गए हैं।

यहां तक ​​कि अगर ऐप भारत में फिर से लॉन्च होता है, तो इसे इंस्टाग्राम (रील्स), यूट्यूब (शॉर्ट्स), स्नैपचैट, चिंगारी, शेयरचैट, एमएक्स ताकाटक, मोज, जोश और अन्य जैसे ऐप से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। लेकिन यह भी ध्यान देने योग्य है कि दो साल की अवधि में कोई भी क्लोन या प्रतियोगिता टिकटॉक की लोकप्रियता की बराबरी नहीं कर पाई है।

ये भी पढ़ें : Google Pixel 7 Series की डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा, जानिए क्या हुए बदलाव

ये भी पढ़ें : प्रीमियम सेगमेंट के तहत LG ने लॉन्च किए नए OLED टीवी, जानिए क्या है खास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

TikTok

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT