होम / WhatsApp लाने वाला है गजब का फीचर, हो जाएंगे प्राइवेसी को लेकर टेंशन फ्री

WhatsApp लाने वाला है गजब का फीचर, हो जाएंगे प्राइवेसी को लेकर टेंशन फ्री

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 14, 2023, 1:06 pm IST
India News (इंडिया न्यूज़), WhatsApp Update: तीन बिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनियाभर में अभी कर रहे हैं। यह ऐप अक्सर अपने यूजर्स की प्राइवेसी रखने के लिए कंपनी समय-समय पर ऐप में बदलाव करते रहती है। जान लें कि वॉट्सऐप में प्राइवेसी से जुड़े कई फीचर पहले से ही मौजूद हैं। कंपनी के प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक कर ‘Check privacy tools’ ऑप्शन पर पर आप देख पाएंगे। उस पर क्लिक कर लें और यहां आपको वो तमाम फीचर दिख मिल जाएंगे। अब कंपनी एक और नया प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए ‘प्रोटेक्ट IP एड्रेस इन कॉल’ नाम के फीचर को लाने वाली है जिस पर काम भी चल रहा है। यह ऑन करने पर वॉट्सएप कॉल कंपनी के सर्वर के माध्यम से होगी । इसके बाद कोई भी लोकेशन और IP एड्रेस को ट्रेस नहीं कर पाएगा। एक बात और है कि इससे इसकी क्वॉलिटी पर असर पड़ेगा और  थोड़ी लो हो जाएगी। इस फीचर की टेस्टिंग जारी।

यह भी जान लें

हाल ही में वॉट्सएप ने घोषणा की है वह 24 अक्टूबर के बाद से एंड्रॉइड ओएस वर्जन 4.1 और पुराने चलने वाले स्मार्टफोन में बंद कर देगा। इसका मतलब है कि कुछ स्मार्टफोन पर वॉट्सएप काम नहीं करेगा। इस लिस्ट में सैमसंग एलजी जैस ब्रांड के 18 फोन शामिल हैं। वॉट्सऐप ने खुलासा किया है कि वह उन फोन को सपोर्ट करना बंद कर देगा जो एंड्रॉइड ओएस 5.0 या उससे ऊपर पर नहीं चल रहे हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते है उन स्मार्टफोन की लिस्ट के बारे में, जिनमें अब वॉट्सऐप नहीं चलेगा।

इन फोन में नहीं चलेगा अब वॉट्सऐप

Nexus 7 (upgradable to Android 4.2), Samsung Galaxy Note 2, HTC One, Sony Xperia Z, LG Optimus G Pro,Samsung Galaxy S2, Samsung Galaxy Nexus, HTC Sensation, Motorola Droid Razr, Sony Xperia S2, Motorola Xoom, Samsung Galaxy Tab 10.1, Asus Eee Pad Transformer, Acer Iconia Tab A5003, Samsung Galaxy S, HTC Desire HD, LG Optimus 2X, Sony Ericsson Xperia Arc3।

यह भी पढ़ें:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT