होम / व्हाट्सएप पर तहलका मचाने आ रहा है ये शानदार फीचर, जानिए इसके बारे में

व्हाट्सएप पर तहलका मचाने आ रहा है ये शानदार फीचर, जानिए इसके बारे में

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 10, 2022, 2:15 pm IST

इंडिया न्यूज़, Tech News: व्हाट्सएप ऐसे कई फीचर पर काम कर रहा है जो मैसेजिंग में सुरक्षा को कई लेवल ऊपर ले जाएगा। वहीं हाल ही में मैसेजिंग ऐप को एक नए फीचर पर काम करते हुए देखा गया, जो यूजर्स को अपना फोन नंबर किसी खास ग्रुप से छिपाने की सुविधा देगा। कभी-कभी हम उन व्हाट्सएप ग्रुपों में जुड़ जाते हैं जहां हम अन्य लोगों के साथ अपना व्हाट्सप्प नंबर शेयर नहीं करना चाहते, ऐसे में अब व्हाट्सएप उस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे यूजर्स अपने नंबर अजनबियों के छिपा सकते हैं।

फ़िलहाल फीचर बीटा टेस्टर्स तक सिमित

इस फीचर को सबसे पहले Wabetainfo पर स्पॉट किया गया था, यह एक वेबसाइट है जो मैसेजिंग ऐप से संबंधित सभी गतिविधियों को ट्रैक करती है। इस नए व्हाट्सएप फीचर को बीटा वर्ज़न 2.22.17.23 में देखा गया है। फ़िलहाल यह फीचर केवल बीटा टेस्टर्स तक ही सिमित है। रिपोर्ट्स के व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग सिर्फ एंड्रॉयड पर ही कर रहा है। आईओएस बीटा टेस्टर्स को भविष्य में यह फीचर मिल सकता है। यह फीचर व्हाट्सएप कम्युनिटीज तक भी सीमित रहेगा। मैसेजिंग ऐप ने पहले वर्ज के साथ समुदाय के सदस्यों से फोन नंबर छिपाने पर चर्चा की थी।

स्क्रीनशॉट आया सामने

Phone Number Sharing Feature

Wabetainfo ने अब इसका स्क्रीनशॉट साझा किया है कि बीटा टेस्टर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध होने के बाद कैसे दिखाई देगा। “फ़ोन नंबर शेयरिंग” नामक एक विकल्प है, जो उपयोगकर्ताओं को यह तय करने देगा कि वे अपने नंबर समूह के सदस्यों के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं।

ऐसे कर सकेंगे यूज

वास्तव में, जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, नई प्राइवेसी सेटिंग किसी समुदाय के एक निश्चित उप-समूह को फ़ोन नंबर साझा करने की क्षमता के बारे में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से बंद रहता है इसे ऑन करने के बाद जब आप किसी समुदाय में शामिल होते हैं तो आपका फोन नंबर तुरंत सभी सदस्यों के लिए छिपा दिया जाएगा, लेकिन यदि आप चाहें तो इसे किसी समुदाय के एक निश्चित उप-समूह के साथ साझा करने के लिए स्वतंत्र हैं । यह फीचर केवल व्हाट्सएप के कम्युनिटीज तक ही सीमित रहेगा, जिसे आने वाले दिनों में रोल आउट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड 2022 आज शाम: 4 नए गैलेक्सी प्रोडक्ट होंगे लॉन्च, ऐसे देखें लाइवस्ट्रीम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मॉरीशस में मस्ती करते दिखे Aly Goni और Jasmin Bhasin, धूप-लहरों के बीच क्रूज पर दिए पोज़ -Indianews
 TMC: चुनाव के बीच टीएमसी का एक्शन, कुणाल घोष को महासचिव पद से हटाया-Indianews
K Chandrashekar Rao: चन्द्रशेखर राव को लगा चुनाव आयोग से झटका, प्रचार करने पर 48 घंटे के लिए रोक-Indianews
एक फिल्म के लिए इतने करोड़ चार्ज करती हैं Samantha Ruth Prabhu, जानें एक्ट्रेस की लग्जरी कारें व नेट वर्थ -Indianews
यूपी तीसरा चरण: बेहतर कीमत के चलते आलू बेल्ट में किसानों की बदहाली मुद्दा नही
मोदी के मिमिक्री करने वाले श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, बताई वजह
Sidharth Malhotra ने करण जौहर की रोम-कॉम पर दिया बड़ा अपडेट, वाइफ कियारा आडवाणी संग आएंगे नजर -Indianews
ADVERTISEMENT