होम / CG Election: भरोसा, यात्रा, और सियासत, जनता का किस पर 'भरोसा'

CG Election: भरोसा, यात्रा, और सियासत, जनता का किस पर 'भरोसा'

Deepak Vishwakarma • LAST UPDATED : October 2, 2023, 9:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), CG Election: भरोसा यात्रा और सियासत के बीच इस बार छत्तीसगढ़ की जनता किस पर भरोसा करेगी यह चुनाव के बाद ही पता चलेगा, लेकिन इन दिनों प्रदेश सरकार भरोसा सम्मेलन के साथ ही भरोसा यात्रा कर रही है। इसके माध्यम से कांग्रेस जनता के बीच पहुंचकर राज्य सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाकर जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रही है, वहीं इस पर सियासत भी तेज होती जा रही है। छत्तीसगढ़ में चुनाव नजदीक है ऐसे में कांग्रेस प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भरोसा सम्मेलन कर रही है। वहीं इस सम्मेलन के माध्यम से जनता के बीच पहुंचकर राज्य सरकार के द्वारा किए गए कामों को गिना रही है, इसके साथ ही कांग्रेस ने आज प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में भरोसा यात्रा निकाली है।

15 साल में बीजेपी ने खोया भरोसा

इस भरोसा यात्रा के माध्यम से कांग्रेस जनता के बीच अपनी जमीन मजबूत करती हुई नजर आई, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही सूबे के कई कद्दावर नेता मोटरसाइकिल में सवार होकर भरोसा यात्रा निकालते हुए नजर आए, भरोसा यात्रा को लेकर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने जनता के बीच भरोसा हासिल किया है। जिसे लेकर जनता के बीच भरोसे की यात्रा निकाली गई है, सभी वर्गों का विश्वास कांग्रेस पार्टी ने हासिल किया है, 15 साल में बीजेपी ने यह विश्वास खो दिया था, कांग्रेस पार्टी ने मूलभूत सुविधा का समाधान किया है इसीलिए कांग्रेस भरोसा यात्रा निकाल रही है।

भरोसा यात्रा पर बीजेपी ने चुटकी

एक तरफ जहां बीजेपी परिवर्तन यात्रा के माध्यम से प्रदेश 87 विधानसभा क्षेत्रों में जनता के बीच पहुंचकर खोई जमीन वापस पाने की कोशिश कर रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अपनी जमीन बचाए रखने के लिए लगातार जनता के बीच भरोसे का सम्मेलन और भरोसा यात्रा के माध्यम से जनता के बीच पहुंच रही है, जहां कांग्रेस ने आज भरोसा यात्रा निकाली तो वहीं कांग्रेस के इस भरोसा यात्रा पर बीजेपी ने चुटकी ली है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि कांग्रेस सरकार भरोसा खो चुकी है, जनता का भरोसा कांग्रेस सरकार से उठ गया है तो फिर भरोसा बचा ही कहां है, कांग्रेस के नेताओं में आपस में ही भरोसा उठ गया है तो भरोसा ही कहां है।

आखिर जनता किस पर करेगी भरोसा

छत्तीसगढ़ में चुनाव नजदीक है जनता को साधने दोनों प्रमुख पार्टी जनता के बीच पहुंच रही है, बीजेपी परिवर्तन यात्रा के माध्यम से जनता के दरवाजों तक पहुंच रही है तो वहीं कांग्रेस भरोसे का सम्मेलन और भरोसा यात्रा के माध्यम से जनता के बीच पहुंच रही है, लेकिन इन सब के बीच आखिर जनता किस पर भरोसा करेगी यह तो वक्त ही तय करेगा।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT