होम / MP Election: मध्यप्रदेश के सियासी रण में अखिलेश यादव की एंट्री, कहा जिसको पीएम बनना है यूपी आए

MP Election: मध्यप्रदेश के सियासी रण में अखिलेश यादव की एंट्री, कहा जिसको पीएम बनना है यूपी आए

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 28, 2023, 2:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chandramani Shukla, MP Election: इंडिया गठबंधन को लेकर चल रही तमाम चर्चाओं के बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पहले वहां चुनावी जनसभा करके सियासी अटकलें को बढ़ा दिया है। अखिलेश यादव ने रीवा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हां मैं स्वीकार करता हूं कि इंडिया गठबंधन है लेकिन गठबंधन के भीतर समाजवादी पार्टी है। जिसकी अपनी लड़ाई है। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने यूपी की राजनीतिक हैसियत का समझाते हुए कहा जिसको प्रधानमंत्री बनना उत्तर प्रदेश आये।

अखिलेश यादव ने किया रैली को संबोधित

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव रीवा में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की। वहीं से चुनावी अभियान की भी शुरुआत की। अखिलेश यादव मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं। इसके पहले समाजवादी पार्टी की ओर से मध्य प्रदेश में 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश की रीवा में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में यहां पर बेरोजगारी चरम पर है। मध्य प्रदेश में इतने साल सत्ता में रहने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने बेरोजगारी के लिए कुछ नहीं किया। अखिलेश यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देश का चुनाव समझे। जिसमें जनता का एक-एक वोट संदेश देगा।

पीएम बनना है तो आंए यूपी

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंच से राजनीतिक संकेत भी दिए उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जिसको पीएम बनना है वह यूपी आ जाए। अखिलेश यादव ने कहा कि हमसे लोग कहते हैं कि पीएम की रेस में आ जाओ। प्रधानमंत्री बन जाओ। हम बस इतना जानते हैं कि जिसको भी प्रधानमंत्री बनना है वह उत्तर प्रदेश में आ जाए। मैं उनसे कहता हूं कि अगर गुजरात से ही प्रधानमंत्री बन रहा होता तो मोदी जी को उत्तर प्रदेश आने की जरूरत नहीं पड़ती।

अखिलेश यादव ने दिखाई अपनी ताकत

सूत्रों की माने तो ऐसा कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी पर लगातार दबाव बना रहे है। वह चाहते है कि कांग्रेस के प्रभाव वाले राज्यों के विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को सीटें दी जाएं। जिसको लेकर अखिलेश यादव इन राज्यों में दौरा करके अपनी ताकत का एहसास करना चाहते हैं। वही अंदर खाने से यह बात निकाल कर सामने आ रही है कि कांग्रेस अगर समाजवादी पार्टी को सीटें देती है तो उसे आम आदमी पार्टी वह अन्य पार्टियों को भी सीटें देनी पड़ सकती हैं।

मध्य प्रदेश में अकेले ही चुनाव लड़ेगी AAP

ऐसे में कांग्रेस के लिए दुविधा की स्थिति पैदा हो सकती है। कहा तो यह भी जा रहा है कि आम आदमी पार्टी भी मध्य प्रदेश में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। जिसका पार्टी की ओर से ऐलान भी किया जा चुका है। मतलब साफ है कि इंडिया गठबंधन अभी लोकसभा चुनाव के लिए तो साथ नजर आ रहा है लेकिन विधानसभा चुनाव में इन दलों के बीच गठबंधन जैसा कोई रिश्ता नहीं दिख रहा।

यह भी पढ़ें:- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT