होम / Bageshwar Dham: 6 दिनों के लिए पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गया, सुरक्षा पर कड़े प्रबंध

Bageshwar Dham: 6 दिनों के लिए पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गया, सुरक्षा पर कड़े प्रबंध

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 28, 2024, 11:15 am IST
Bageshwar Dham: 6 दिनों के लिए पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री गया, सुरक्षा पर कड़े प्रबंध

Pandit Dhirendra Krishna Shastri arrived in Gaya for 6 days

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bageshwar Dham: प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 6 दिनों के लिए गया पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक इस दौरान वे लगातार भागवत कथा का आयोजन करेंगे, जिसमें हनुमान जी की पूजा-अर्चना भी की जाएगी। 2 अक्टूबर तक पंडित जी गया में रहेंगे, और इस अवधि के दौरान तीर्थ यात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि होने की उम्मीद है। इसके साथ ही श्रद्धालु पिंडदान के लिए भी आएंगे। बता दें कि प्रशासन ने सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए हैं, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके।

Tirupati Laddu controversy: प्रयागराज के इन मंदिर में नहीं चढ़ाया जा सकेगा मिठाई, भक्तों से की ये निवेदन

सुरक्षा पर पुख्ता इंतजाम

हालांकि, पंडित जी का दरबार लगेगा या नहीं, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। प्रशासन ने किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम की स्वीकृति नहीं दी है, क्योंकि तीर्थ यात्रियों की संख्या अत्यधिक होने के कारण इसे अनुमति नहीं मिली। इसके बावजूद, कथा आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। भीड़ को संभालने के लिए विशेष सुरक्षा दल तैनात रहेंगे।

बिना पास ले हॉल में एंट्री नहीं

बताया गया है कि दरबार में प्रवेश केवल उन्हीं को मिलेगा जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी पास होंगे। बिना पास के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि सुरक्षा के मद्देनजर हर संभव कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा बता दें कि 2 अक्टूबर को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का गया से वापस लौटने का कार्यक्रम है। इस बीच, उनके दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं और तीर्थ यात्रियों का आगमन हो रहा है, जिससे पूरे क्षेत्र में धार्मिक माहौल बना हुआ है।

Food Poisoning: 45 इंजीनियरिंग छात्र हुए GMCH में भर्ती, माहौल में बढ़ा तनाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT