होम / Bihar News: कटिहार में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना, रुपये वापस न देने पर केरोसिन तेल डाल आग के हवाले किया…

Bihar News: कटिहार में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना, रुपये वापस न देने पर केरोसिन तेल डाल आग के हवाले किया…

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 10, 2023, 2:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Shakti,Katihar News: बिहार के कटिहार में रोंगटे खड़े कर देने वाली यह करतूत की है, जहां एक शख्स को सूद-ब्याज की देनदारी के बकाया पर जिंदा आग के हवाले कर डाला गया। घटना बलिया बेलौन थाना क्षेत्र के बघवा पुल के समीप बतायी जाती है। परिजनों और स्थानीय लोगो ने बताया कि मोहमद नावेद से मृतक ग़ालिब ने 80 लाख रुपये लेकर सूद-ब्याज पर बाजार की मंडियों में रुपये को लगाकर प्रतिमाह ब्याज की अदायगी करने का कार्य करता था।

ब्याज की रकम 80 लाख

जहां ब्याज की रकम पूरे 80 लाख पर पहुंच गई थी बकायेदारों से वसूली न होने पर नावेद समेत छह लोगों ने ग़ालिब को घर से बुलाकर बघवा पुल के समीप केरोसिन तेल से नहलाकर आग के हवाले कर डाला, जहां आग में झुलसे शख्स ग़ालिब की अस्पताल पहुंचने के दौरान चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मुख्य आरोपी नावेद समेत अन्य एक शख्स को गुप्त सूचना पर गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य 4 की तलाश की जा रही है।

ससुराल से घर के लिए निकला था व्यक्ति

कटिहार के बघवा गांव के समीप पैसे लेनदेन को लेकर एक व्यक्ति को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान ग़ालिब की मौत हो गयी, मृतक की पत्नी पाकीजा ने नावेद को हत्यारा बताया है बलिया बेलोन थाना क्षेत्र के बघवा गांव के समीप हुए इस घटना के बारे में मृतक हाफिज मोहम्मद ग़ालिब की पत्नी पाकीजा खातून ने बताया कि रविवार की शाम 5 बजे वह गंगापुर स्थित ससुराल से घर के लिए निकले थे, लेकिन वह रात 11 बजे तक घर नहीं पहुंचे, बाद में पता चला कि केरोसिन का तेल छिड़क कर उन्हे जिंदा जला दिया गया है। जब वह कटिहार सदर अस्पताल तक आयी तो उनकी मौत हो चुकी थी।

एक व्यक्ति सारे पैसे लेकर भाग गया

पत्नी पाकीजा ने बताया कि उनके पति दूसरो से पैसे लेकर शुद्ध ब्याज पर चलाने का काम करते थे, इसी दौरान सिंघिया गांव निवासी मोहम्मद नावेद से उन्होंने पैसे लिए थे कुल 80 लाख रुपये का मामला था। इधर उनके पति ने किसी को पैसे ब्याज पर दिए थे लेकिन वह व्यक्ति सारे पैसे लेकर भाग चुका था। इधर मोहम्मद नावेद के द्वारा बराबर पैसे वापस लौटाने को लेकर प्रताड़ना दी जा रही थी, गांव से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर उसे 6 लोगों ने मिलकर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी।

जिससे उनके पति काफी गंभीर रूप से झुलस गए थे जिसे परिजनों के द्वारा सदर अस्पताल लाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।  इधर इस घटना के बाद पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है और प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रही हैं, वहीं पुलिस ने नावेद समेत एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य 4 की तलाश की जा रही है।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT